गूगल का नया एलान, बंद होने जा रहा Chromecast Audio
गूगल का नया एलान, बंद होने जा रहा Chromecast Audio
Share:

दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक नया ऐलान करते हुए कहा है कि ब कंपनी क्रोमकास्ट ऑडियो को बंद करने जा रही है. इसके पीछे के वजह स्मार्ट स्पीकर पर ध्यान देना बताया जा रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि Chromecast गूगल का एक ऐसा डिवाइस है जो ऑडियो मल्टी-रूम कॉन्फ़िगरेशन को सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को अलग-अलग रूम में एक ही कंटेंट स्ट्रीम करने की सुविधा प्रदान की जाती है, लेकिन अब काफी जल्द यह बंद हो जाएगा.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़,  कंपनी अपने इस डिवाइस की जगह स्मार्ट स्पीकर लाने की योजना बना रही है और इसे इसी के चलते बंद किया जा रहा है. ख़बर है कि इसे 4 साल पहले साल 2015 में पेश किया गया था. तब इसकी कीमत 35 डॉलर (लगभग 2,400 रुपए) थी.जबकि इसे फ़िलहाल और कम में आप 15 डॉलर यानी करीब 1000 रुपए में खरीद सकते हैं. 

आप अगर इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको यह डिवाइस फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और क्रोमा जैसे ऑनलाइन स्टोर पर मिल जाएगा.गूगल के स्पोक्सपर्सन ने CNET को बंद करने की पुष्टि करते हुए हाल ही में बताया है कि हमारे दूसरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो पर काम जारी है और अब हमारे पास यूजर्स को ऑडियो का आनंद लेने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट उपलब्ध है. अतः इसे बंद किए जाने का पूरा मन कंपनी ने बना लिया है. जल्द ही कंपनी के स्मार्ट स्पीकर बाजार में दस्तक देंगे. 

 

LG V40 ThinQ की लॉन्चिंग से पहले LG G8 की तस्वीर लीक, सामने आई बड़ी जानकारी

दुनियाभर में 70 करोड़ Email Id हैक, आप तो नहीं फंसे मुसीबत में, ऐसे करें चेक....

शाओमी के इस दमदार फ़ोन में आया धाकड़ फीचर, यूजर्स जमकर ले रहें मजा

Bharat Fiber लॉन्च कर BSNL ने मचाया तहलका, 1 रु में रात-दिन उठाएं इंटरनेट का फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -