हॉलीवुड में एक से बढ़कर एक मूवी दे चुकें है क्रिस्टोफर नोलन
हॉलीवुड में एक से बढ़कर एक मूवी दे चुकें है क्रिस्टोफर नोलन
Share:

हॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन को कौन नहीं जनता है वहीं अलग कॉन्सेप्ट को लेकर फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन जल्द ही 'टेनेट' से दर्शकों को हैरान करते नजर आएंगे. वहीं नोलन ने कई ऐसी फिल्में बनाई जिसने दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड यानी की ऑस्कर को अपने नाम किया. जंहा कुछ फैंस के लिए वो मॉडर्न सिनेमा के भगवान हैं. नोलन की न जाने कितनी फिल्में हैं जो दर्शकों का दिमाग घुमाने के लिए काफी हैं. लेकिन आज हम बात करते हैं उनकी पांच फिल्मों की जिसे अगर आपने अब तक नहीं देखी तो जरूर देख लीजिए सिनेमा का मतलब पता चल जाएगा.

फॉलोइंग: यदि हम बात करें सूत्रों कि तो क्रिस्टोफर की पहली फिल्म थी फॉलोइंग. पैसों की कमी के बीच ये फिल्म बनी लेकिन जब रिलीज हुई तो लोग हैरान रह गए. हर तरफ क्रिस्टोफर का नाम था. फिल्म की कहानी एक युवा लेखक के जीवन पर आधारित थी, जो कि लंदन में रहता है. वह लोगों का पीछा करता है ताकि वह उनकी जिंदगी को अपने उपन्यास में कैद कर सके लेकिन उसकी यही आदत उसका जूनून बन जाती है और आगे चलकर वह अपने कई सारी मुसीबतें खड़ी कर लेता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले हॉलीवुड के जोकर ने दुनियाभर में अपनी धाक जमा ली है. फिल्म ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए हैं. जोकर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आर-रेटेड फिल्म बन गई है. जंहा  (रिसट्रिक्टेड, यानी इस फिल्म को अगर बच्चे देखना चाहें, तो साथ में पैरेंट्स या गार्जियन होना जरूरी है. वहीं बच्चे अकेले इस कैटेगरी की फिल्म को नहीं देख सकते.) फिल्म ने 737.5 मिलियन डॉलर की वर्ल्ड वाइड कमाई कर ली है. टॉड फिलिप्स इसके निर्देशक हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -