अपने किरदार में इस तरह ढल गया ये अभिनेता कि हो गई मौत, फिर जीता ऑस्कर

हॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर क्रिस्टोफर नोलन की 'द डार्क नाइट' फिल्म को हॉलीवुड की सबसे बेहतरीन सुपरहीरो फिल्म में शामिल किया जाता है. फिल्म का डायरेक्शन तो कमाल का था ही और साथ ही इस फिल्म को जोकर की हैरतअंगेज़ एक्टिंग करने वाले एक्टर हीथ लेज़र के लिए भी याद किया जाता है. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस रोल को निभाने के कुछ महीनों बाद ही अभिनेता हीथ लेज़र की मौत हो गई थी.

जी हां... जानकारी के मुताबिक हीथ लेज़र की महज 28 साल की उम्र में ही नींद की गोलियां खाने से और डॉक्टरों द्वारा दिए गए ड्रग्स के मिश्रण के चलते मौत हो गई थी. सुनने में आया है कि हीथ लेज़र ने खुद को अपने किरदार में पूरी तरह से ढालने के लिए लंदन के एक होटल रुम में महीने तक बंद रखा था. साथ ही उन्होंने इस डार्क और नेगेटिव किरदार के लिए एक डायरी भी बनाई थी. हीथ लेज़र अपने किरदार में इस कदर घुस गए थे कि जोकर का किरदार उनकी पर्सनैलिटी का एक हिस्सा हो गया था.

सूत्रों की माने तो अभिनेता हीथ अपनी डायरी में इस किरदार की की कई तस्वीरें भी रखी थी. उनके पिता नेे हीथ की मौत के बाद इस डायरी को शेयर किया था और इस डायरी के अंत में बाय-बाय लिखा हुआ था. हीथ लेज़र की मौत के बाद ये ही कहा जा रहा था कि वे जोकर का किरदार ही उनकी मौत की वजह था. एक और खास बात ये है कि हीथ लेज़र को उनके इस यादगार किरदार के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था.

जेठानी सोफी की बर्थडे पार्टी में प्रियंका ने मचा दी धूम, देखें वीडियो

रेड ड्रेस में अपने हॉट क्लीवेज दिखाकर बेला हदीद ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान

हर तस्वीर में अपने हॉट प्राइवेट पार्ट्स दिखाकर फैंस को खुश कर रही ये मॉडल

Most Popular

- Sponsored Advert -