डिप्रेशन से उभरने के लिए इस मशहूर सिंगर को दिया गया था ब्रेन शॉक
डिप्रेशन से उभरने के लिए इस मशहूर सिंगर को दिया गया था ब्रेन शॉक
Share:

हॉलीवुड के मशहूर सिंगर क्रिस्टोफर मैलोनी इन दिनों हर जगह चर्चा का विषय बने हुए हैं. 40 वर्षीय क्रिस्टोफर मैलोनी को क्रिस मैलोनी के नाम से भी जाना जाता है. क्रिस ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी का विमोचन किया और इसके बाद से उनकी हर जगह चर्चा हो रही हैं.

पुस्तक विमोचन के दौरान क्रिस ने बताया कि, 'उन्होंने डिप्रेशन कम करने के लिए ब्रेन शॉक थेरेपी ली थी और इसे उन्हें फायदा भी हुआ.' जी हाँ... आपको बता दें क्रिस 'द एक्स फैक्टर' जैसे शो में नजर आ चुके हैं और उन्हें इस शो ने ही खास पहचान दिलवाई थी. क्रिस ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'वाइल्डकार्ड' के विमोचन के दौरान वहां मौजूद सभी लोगों से मेंटल हेल्थ के बारे में भी बात की. इस दुआरण क्रिस ने बताया कि, 'एक समय ऐसा आ गया था जब डिप्रेशन से लड़ते-लड़ते वे हार गए थे और परिस्थितियां उनके नियंत्रण से बाहर हो गई थी.'

क्रिस ने अपनी बातचीत में आगे बताया कि, 'ऐसे समय में उन्होंने ब्रेन शॉक थेरेपी ली.' इस थेरेपी के बारे में बात करते हुए क्रिस का कहना है कि, 'ये एक स्मार्ट टीएमएस है. जिसके जरिए ब्रेन में एक मैग्नेटिक पल्स के जरिए झटके दिए जाते हैं. ऐसा करने से ब्रेन के राइट साइड में हो रही एक्टिविटीज को कम किया जा सकता है. ब्रेन के इसी हिस्से से तनाव और डिप्रेशन पैदा होता है.' सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि क्रिस मैलोनी की ऑटोबायोग्राफी में तो उन्होंने डिप्रेशन से उबरने के उनके कई सारे एक्सरपीरिएंस भी शेयर किए हैं.

इस मशहूर एक्टर ने ट्रंप को बताया ‘मेलानोमा’

ईशा अंबानी की सगाई में डांस के जलवे बिखेरेगी ये हॉट एक्ट्रेस

90 साल का हुआ मिकी माउस, ऐसे हुई थी इसकी रचना

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -