क्रिसमस को बनाना है खास, तो इन जगहों पर जाकर मनाएं जश्न
क्रिसमस को बनाना है खास, तो इन जगहों पर जाकर मनाएं जश्न
Share:

क्रिसमस को लेकर ईसाई धर्म के लोगों में भारी उत्साह रहता है इस त्यौहार को हर कोई बेहतरीन तरीके से मनाना चाहता है। यदि आप भी घर से बाहर कहीं क्रिसमस सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हम आपको कुछ बेहतर स्थानों के बारे में बताते हैं। ऐसे तो हम मनाली को अक्सर घूमने जाते हैं, हिमाचल प्रदेश क्रिसमस मनाने के लिए एक बेहतर प्लेस है, ऐसे में इस बार आप मनाली को चुनें। बर्फ के मध्य क्रिसमस मनाने का अपना ही मजा होने वाला है।

वही भारत का दक्षिणी प्रदेश काफी सारे ईसाइयों से भरा है, यही वजह है कि आपको यहाँ बहुत खूबसूरत चर्च देखने को मिलेंगे। इसलिए यदि आप इस क्रिसमस की खुशी देखना चाहते हैं, तो केरल आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट प्लेस है। शिलॉन्ग में आत्मीय संगीत बजाने वाले बैंड तथा पूरे शहर को प्रकाश से सजाते हैं। क्रिसमस के वक़्त शिलॉन्ग बहुत खूबसूरत हो जाता है। यहां सैंकड़ों व्यक्ति दूर दूर से आते हैं। दादरा तथा नगर हवेली केंद्र शासित प्रदेश है, यहां आदिवासी परंपराओं के मिश्रण के साथ क्रिसमस मनाता है तथा यहां आपको सबसे अच्छे क्रिसमस का एक्सपीरियंस होगा।

वही ईसाई विरासत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रभावित करने वाला बेंगलुरु शहर क्रिसमस ट्रिप के लिए एक और बेहतरीन प्लेस है। यहां बेहद ही धूमधाम से क्रिसमस का जश्न मनाया जाता है। हैदराबाद भी क्रिसमस पर घूमने के लिए बेहतर है। यहां क्रिसमस की सजावट के साथ देखने के लिए एक विशाल जगह है, आप दिन एवं शाम के बीच एक शानदार दृश्य यहां देख पाएंगे।

खुशखबरी! हज यात्रा को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सरकार ने दिल्ली हवाईअड्डे के तीनों टर्मिनलों पर ई-बोर्डिंग सुविधा स्थापित की

इज़राइल सरकार ने यात्रा प्रतिबंधों को और 10 दिनों के लिए बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -