इन 4 देशो में अलग-अलग तरह से मनाते है क्रिसमस
इन 4 देशो में अलग-अलग तरह से मनाते है क्रिसमस
Share:

कई ऐसे त्यौहारों को हम देखते है जो अलग-अलग देशो में विभिन्न तरह से मनाए जाते है। ऐसे में सभी के रीती-रिवाज अलग-अलग होते है और सभी उन्हें अजीबोगरीब ढंग से मनाते भी है। अब इन दिनों सभी जगह क्रिसमस की तैयारी है क्योंकि लोग इसे लेकर काफी उत्साहित है। यह त्यौहार भी सभी जगहों पर अलग-अलग तरह से मनाया जाता है। जिनमे आज हम बात कर रहें है ऐसी 4 जगहों की जहाँ यह त्यौहार अलग-अलग ढंग से मनाते है।

जापान में क्रिसमस - जापान के लोग क्रिसमस के दिन केक नहीं काटते ना ही वो चर्च जाते है बल्कि वे लोग तो घर पर बैठकर अपने लिए इंटरनेट पर पार्टनर ढूंढते है और अगर पार्टनर मिलता है तो वो उनके साथ क्रिसमस है और अगर नहीं मिलता है तो वो क्रिसमस पर कहीं नहीं जाते है।

लन्दन में क्रिसमस - लन्दन का क्रिसमस काफी फेमस है क्योंकि यहाँ पर बहुत ही सुंदर डेकोरेशन की जाती है और चारों तरफ आपको केवल प्रकाश ही प्रकाश नजर आता है। लंदन में क्रिसमस मनाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। यहां का नजारा क्रिसमस के दिन बहुत ही खूबसूरत और जन्नत से कम नहीं होता।

रूस में क्रिसमस - रूस में क्रिसमस 25 दिसंबर को नहीं बल्कि 31 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी के बीच में मनाया जाता है। 1917 में रशियन रिवोल्यूशन के यहाँ पर सभी धार्मिक त्योहारों पर रोक लगी थी जिस वजह से लोगो ने क्रिसमस को जनवरी में मनाया था। तब से ही यहाँ क्रिसमस जनवरी में मनाया जाता है।

भारत में क्रिसमस - भारत में क्रिसमस को सभी चर्चों को बहुत ही शानदार तरह से सजाया जाता है हर चर्च एक अलग ही लुक में नजर आता है और यहाँ पर सभी चर्चो का नजारा अलग अलग होता है। सभी लोग वहां पर केंडल्स जलाते है और बहुत ही धूमधाम से इस त्यौहार का आनंद लेते है।

क्रिसमस पर इस नेल आर्ट से आप बना सकते है अपने हाथो को सुन्दर

क्रिसमस पर खाने की चीज़ो से सजाएं अपना घर

गूगल ने अपने डूडल में शुरू किया 'क्रिसमस सेलिब्रेशन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -