वर्ल्ड में थॉर के नाम से मशहूर हैं क्रिस हेम्सवर्थ, जाने और कई दिलचस्प किस्सें
वर्ल्ड में थॉर के नाम से मशहूर हैं क्रिस हेम्सवर्थ, जाने और कई दिलचस्प किस्सें
Share:

हॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ का कल यानी 11 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाने वाले है. क्रिस हेम्सवर्थ का जन्म 11 अगस्त, 1983 को मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में हुआ था. हेम्सवर्थ के दोनों ब्रदर लियाम एवं ल्यूक भी एक्टर हैं. ऑस्ट्रेलियाई शो 'होम एंड अवे' में क्रिस को फर्स्ट टाइम ऑनस्क्रीन आने का अवसर प्राप्त हुआ था. क्रिस हेम्सवर्थ ने अपने करियर में कई उपलब्धिया हासिल की है.

क्रिस हेम्सवर्थ ने ऑस्ट्रेलियाई सोप ओपेरा होम एंड अवे में रॉबी हंटर के अभिनय के लिए ऑडिशन दिया था, तब उन्हें ये अभिनय नहीं प्राप्त हुआ, किन्तु बाद में किम हाइड के रोल के लिए उन्हें बुलाया गया. हेम्सवर्थ के इस शो से जुड़ने के पश्चात् से इसके 171 एपिसोड प्रसारित हुए. हेम्सवर्थ ने वर्ष 2019 में बताया था, 'मुझे मूवी एवं टीवी बेहद पसंद थे, किन्तु हमारे पास पैसे नहीं थे. मैं आरम्भ में उनके घर का किराया चुकाना चाहता था. इसलिए मैंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा.'

थॉर के तौर पर अपने अभिनय के लिए फेमस होने से पूर्व हेम्सवर्थ ने मार्वेल कॉमिक में कई अभिनय के लिए ऑडिशन दिया था. वह स्नो व्हाइट एवं हंट्समैन का अभिनय भी निभा चुके हैं. अभिनय से पूर्व क्रिस कंस्ट्रक्शन मैन, वेटर तथा बारमैन के तौर पर भी कार्य कर चुके हैं. वर्ष 2019 में हेम्सवर्थ ने सेंटर नाम का एक फिटनेस एप पेश किया था, जो सीखने खाने तथा शानदार जीने पर केंद्रित था. क्रिस हेम्सवर्थ तीन बच्चों के पिता हैं. उनकी वाईफ एल्सा पाटकी एक स्पेनिश मॉडल, एक्ट्रेस तथा फिल्म मेकर हैं. एल्सा को फास्ट फाइव तथा फास्ट एंड फ्यूरियस 6 में ऐलेना नेव्स के अभिनय के लिए जाना जाता है. क्रिस के बच्चों के नाम इंडिया रोज, साशा एवं ट्रिस्टन है. अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ ने अपने करियर में कई उपलब्धि हासिल की है.  

हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटी हैं कायली जेनर, ड्रेस से लेकर बैग तक होते हैं करोड़ों के

कैमरून डियाज ने फिल्म से दूरी बनाने को लेकर दिया बड़ा बयान

कई महंगी एक्ट्रेस में से एक हैं चार्लीज थेरॉन, छोटी सी उम्र में हासिल की कई उपलब्धिया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -