IPL के दूसरे चरण से पहले सुर्ख़ियों में छाए ये बल्लेबाज, किसी ने जड़ा शतक.. तो किसी ने खेली तूफानी पारी

T20 क्रिकेट बल्लेबाजों का प्रारूप कहा जाता है. जिसमे बल्लेबाज अपना शानदार प्रदर्शन करते हैं. इस प्रारूप में कई तूफानी पारियां फैंस के जेहन से कभी नहीं निकल पातीं है. इसमें एक पारी में 120 गेंदें फेंकी जाती हैं और इतनी कम गेंदों में ही बल्लेबाज इतने बड़े स्कोर कर जाते हैं कि भरोसा करना बहुत ही कठिन हो जाता है. शतक या शतक के आस-पास पहुंचना भी इस प्रारूप में बड़ी बात होती है. IPL-2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से आयोजित किया जाने वाला है और इससे पहले हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने IPL में सबसे ज्यादा बार 90 से अधिक रनों का स्कोर किया है.
 
इस सूची में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल का नाम दिया गया हुआ है. गेल T20 प्रारूप के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है. उन्होंने IPL में तीन टीमों के लिए खेला जाने वाला है. शुरुआत KKR से की थी. फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहुंचे और इस समय वे पंजाब किंग्स के लिए खलते हुए नज़र आने वाले है, जी हाँ गेल ने IPL में कुल 10 बार 90 या उससे अधिक का स्कोर किया. गेल के IPL रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने 2008 से अभी तक कुल 140 मैच खेले हैं और 40.24 की औसत से 4950 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं.
 
दूसरे नंबर पर हैं RCB के कप्तान विराट कोहली. विराट कोहली ने 9 बार 90 या उससे ज्यादा का स्कोर किया. जी हां विराट कोहली शुरू से लेकर अभी तक RCB के लिए ही खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक IPL  में कुल 199 मैच खेल चुकें हैं. इनमें 37.97 की औसत से 6076 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं विराट कोहली ने 5 शतक के अलावा 40 अर्धशतक भी जमाए हैं.
 
तीसरे नंबर पर हैं शेन वॉटसन. वॉटसन अब आईपीएल नहीं खेलते हैं. वह संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने सात बार 90 से ज्यादा रनों की पारियां खेली हैं. वॉटसन ने कुल 145 मैचों में 3874 रन बनाए. उनके बल्ले से चार शतक और 21 अर्धशतक भी जड़े.
 
इस वक़्त शानदार फॉम में चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का चौथा नंबर है. धवन ने 6 बार 90 का आंकड़ा पार कर चुके है. शिखर धवन ने अभी तक 184 मैच खेले हैं और 35.29 की औसत से 5577 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 2 शतक और 44 अर्धशतक जड़ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  धवन के साथ इस स्थान पर संयुक्त रूप से हैं पंजाब किंग्स के कप्तान KL राहुल. राहुल ने 88 मैचों में 46.53 की औसत से अभी तक कुल 2978 रन बना लिए है, राहुल ने IPL में दो शतक और 25 अर्धशतक जमा चुके है.

सोने-चांदी की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या हैं आज के भाव

T-20 वर्ल्ड कप के लिए मैक्सवेल की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन है जीत का प्रबल दावेदार

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड
 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -