इस मैच में क्रिस गेल ने लगाया छक्कों का सैकड़ा

Jul 30 2018 10:16 AM
इस मैच में क्रिस गेल ने लगाया छक्कों का सैकड़ा

नई दिल्ली : बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के आखिरी मैच में जीत दर्ज कर सीरीज़ अपने नाम की. लेकिन यहाँ पर  वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. टी-20 क्रिकेट में 800 से ज्यादा छक्के लगाने वाले वैस्टइंडीज के गेल ने वनडे मैचों में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. 

श्रीलंका के कप्तान मैथ्यूज ने लिया बड़ा फैसला

बता दें कि बांगलादेश की टीम वैस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेलने के लिए आई थी. दो मैचों में सीरीज बराबर होने के कारण तीसरा मैच निर्णायक था. इस मैच में क्रिस गेल का बल्ला चला तो जरूर लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिलवा पाए. जिसके कारण उनकी टीम  18 रन से मैच और 2-1 से सीरीज भी हार गई. यहाँ पर इस मैच के दौरान क्रिस गेल ने 66 गेंदों में 73 रन की पारी खेली थी.

हीना सिद्धू- एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जितने की कोशिश करुँगी

इस पारी के दौरान इस खब्बू बल्लेबाज़ ने पांच छक्के भी लगाए.  इन पांच छक्कों की मदद से गेल वैस्टइंडीज की धरती पर वनडे मैचों में छक्कों का शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए अब उनके नाम पर वैस्टइंडीज की धरती पर 104 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अभी भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम पर है. अफरीदी ने वनडे में 351 छक्के लगाए हैं जिसके बाद गेल दूसरे स्थान पर बने हुए है.

ख़बरें और भी...

पहला वनडे : अफ्रीका की लंका पर बड़ी जीत, रबाडा-शम्सी चमके

कोहली के सामने 2 धाकड़ रिकॉर्ड, कुक और गांगुली हो जाएंगे पस्त

कोहली से बहुत कुछ सीखना चाहता है यह अंग्रेज बल्लेबाज

?