क्रिस गेल नहीं यह खिलाड़ी है असली सिक्सर किंग
क्रिस गेल नहीं यह खिलाड़ी है असली सिक्सर किंग
Share:

क्रिकेट में जब भी कभी कोई टी-20 मैच खेला जाता हैं, तब दर्शको को हमेशा रनो की बरसात की उम्मीद रहती हैं, और इस खेल में कई बार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर बल्लेबाज विरोधी टीम के गेंदबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर देते हैं,  इन बल्लेबाजों में कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों का नाम प्रमुखता से लिया जाता हैं. लेकिन अगर सवाल किया जाये कि, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड किस बल्लेबाज के नाम हैं, तो जाहिर सी बात है कि, हर कोई क्रिस गेल का नाम लेगा. लेकिन यह पूर्णतः गलत हैं.....जी हाँ. दरअसल, सर्वाधिक छक्के गेल ने नहीं बल्कि पाक के पूर्व धुरंधर आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने लगाए है. जानिए, क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट आंकड़े...

शाहिद अफरीदी- (1996-2016): बूम-बूम अफरीदी के नाम से मशहूर पाक के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने करियर में कुल 523 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की 507 पारियों में 40 बार नाबाद रहते हुए 11185 रन बनाए है. इस दौरान शाहिद ने 114.16 के स्ट्राइक से 1052 चौके और 476 छक्के लगाए. जिनमे 11 शतक और 51 अर्धशतक शामिल है. 

क्रिस गेल- (1999-2017): अपनी तूफानी पारी से हर एक गेंदबाज के मन में खौफ पैदा करने वाले क्रिस गेल ने अभी तक 431 मैचों की 502 पारियों में बल्लेबाजी की है.  इस दौरान गेल ने 75.70 के स्ट्राइक के साथ 18223 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में 454 छक्के और 2236 चौके जड़ें हैं. जिनमे 39 शतक और 98 अर्धशतक शामिल है.

विश्वनाथन आनंद ने अपने नाम किया एक और खिताब

अफ्रीका में अभ्यास मैच न खेलने पर कोहली ने दिया बड़ा बयान

मारपीट मामले सुशील कुमार भी करेंगे कानूनी कार्यवाई

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -