वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्लीः क्रिकेट जगत में विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मैदान पर पांव रखते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । वह वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाची बन गये हैं। पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के एक दूसरे महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम दर्ज था। ब्रायन लारा वेस्टइंडीज की टीम के लिए 299 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे। जबकि गेल का यह 300वां मैच था। गेल वनडे में 23 शतक लगाने वाले पहले विंडीज बल्लेबाज हैं।

उनके नाम सबसे ज्यादा 326 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी है। वो वेस्टइंडीज के लिए वनडे में डबल सेंचुरी ठोकने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। गेल ने टीम इंडिया के खिलाफ अपने इस पारी में 7वां रन बनाते ही ब्रायन लारा के उस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, जो ब्रायन लारा ने बतौर बल्लेबाज वेस्टइंडीज टीम के लिए बनाया था।

क्रिस गेल अब वेस्टइंडीज टीम की ओर से वनडे इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के विरूद्ध मैच में 7वां रन बनाते ही क्रिस गेल के वन डे रनों की संख्या 10353 रन पहुंच गई है। ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 295 मैचों में 10348 रन बनाए थे। ब्रायन लारा कैरेबियाई टीम के लिए सबसे पहले दस हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बने थे। मगर आज उन्हीं के साथी खिलाड़ी ने उनका रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

जम्मू कश्मीर में रह रहे इस क्रिकेटर ने भारतीय सेना को कहा धन्यवाद

इस स्वंतत्रता दिवस पर लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं धोनी

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 59 रन से दी मात, कोहली ने जड़ा शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -