यूनिवर्सल बॉस के नाम दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब गेल ने टी-20 में किया ये तूफानी कारनामा
यूनिवर्सल बॉस के नाम दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब गेल ने टी-20 में किया ये तूफानी कारनामा
Share:

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज़ और यूनिवर्स बॉस के नाम से विख्यात क्रिस गेल ने टी20 में एक और नया कारनाम किया है। गेल ने टी 20 में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। गेल ने पाकिस्तान सुपर लीग मैच में अर्धशतक लगाकर, पूरी दुनिया के 12 देशों में ऐसे करने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इससे पहले रोहित शर्मा और क्रिस गेल ने 11-11 देशों में टी20 मैच में अर्धशतक लगाए थे। किन्तु गेल ने पाकिस्तान में फिफ्टी लगाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

क्रिस गेल ने सोमवार को पाकिस्तान में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से 68 रनों की पारी खेला। हालांकि, PSL के मैच में उनकी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा। टी 20 क्रिकेट में गेल अब तक 86 फिफ्टी लगा चुके हैं। जिनमें सबसे अधिक 37 बार भारत में 50+ का स्कोर बनाया है। गेल ने भारत के अलावा विंडीज में 20, इंग्लैंड में 7, दक्षिण अफ्रीका में 7, न्यूजीलैंड में 1, ऑस्ट्रेलिया में 7, जिम्बाब्वे में 3, बांग्लादेश में 11, अमेरिका में 3, श्रीलंका में 3, यूएई में 8 और पाक में 1 बार 50 से अधिक का स्कोर बना चुके हैं।

बता दें कि टी 20 रिकॉर्ड में क्रिस गेल के रिकॉर्ड के आगे विश्व का कोई बल्लेबाज़ नहीं दिखता है। टी20 में क्रिस गेल सबसे सबसे अधिक रन और शतक बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। गेल ने करियर के 413 मैच में 38 की औसत से 13691 रन स्कोर कर चुके हैं। जबकि नाबाद 175 रन की पारी उनकी सर्वोच्च पारी है। इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 86 अर्धशतक जड़े हैं।

भारत की फुटबॉल टीम मार्च में ओमान में इस टीम के साथ भिड़ते हुए आएगी नज़र

अब 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर से सीखें वर्चुअल क्रिकेट

एटीके मोहन बागान के खिलाफ ड्रा के बाद मार्केज़ को है खिलाड़ियों पर गर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -