RCB के हॉल ऑफ़ फेम में शामिल हुए दो दिग्गज क्रिकेटर, कोहली को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर विंडीज के तूफानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले दो खिलाड़ी बन गए हैं.  फ्रेंचाइजी ने मंगलवार (17 मई) को इस खबर की पुष्टि की. खास बात यह है कि RCB हॉल ऑफ फेम लॉन्च करने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की पहली फ्रेंचाइजी भी है.

 

RCB ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जहां डिविलियर्स और क्रिस गेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीम के साथ बातचीत की. वीडियो की शुरुआत RCB के खिलाड़ियों द्वारा दोनों लीजेंड क्रिकेटर्स के लिए तालियों की गड़गड़ाहट के साथ होती है. वीडियो में RCB के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इस अवसर पर बात करते नज़र आ रहे हैं. गेल और डिविलियर्स दोनों ने 2011 में RCB के लिए खेलना शुरू किया था और काफी समय तक फ्रेंचाइजी के साथ रहे. गेल जहां 2017 सीजन के बाद RCB से अलग हो गए थे, जब फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज करने का निर्णय लिया था. दूसरी तरफ डिविलियर्स ने पिछले सीजन की समाप्ति के बाद क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

डिविलियर्स ने इस अवसर पर कहा कि, ' सच कहूं तो काफी भावुक हूं. जैसा कि आप जानते हैं. मैं क्रिकेट से थोड़ा बाहर हो गया हूं. बस आप लोगों को टीवी पर देखने से मैं उन चीजों के संबंध में उत्साहित हो जाता हूं, जो अभी सीजन में चल रही हैं. मुझे यकीन है कि यह काफी खास होने जा रहा है. विराट और  फ्रेंचाइजी से जुड़े सभी लोगों को शुक्रिया.' वहीं, गेल बोले कि, 'मैं RCB फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देना चाहता हूं. यह टीम वास्तव में मेरे लिए भी खास रही है. किसी खास क्लब में शामिल होना बेहतरीन है. मैं RCB को हमेशा अपने दिल के पास रखूंगा. मैंने कुछ विशेष खिलाड़ियों और कोचों के साथ खास यादें साझा की हैं.'

बता दें कि डिविलियर्स ने RCB के लिए कुल 157 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 37 अर्धशतकों की मदद से 4522 रन बनाए हैं. वहीं टी20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक कहे जाने वाले क्रिस गेल ने RCB के लिए 91 मैच खेलकर 3420 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं.

IPL में संजू की वजह से दूसरे खिताब की तरफ बढ़ रही राजस्थान रॉयल्स

दिल्ली ने कुलदीप यादव से क्यों नहीं करवाया चौथा ओवर ? ऋषभ पंत ने दिया जवाब

दिल्ली से मिली शिकस्त पर भड़के पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल, बल्लेबाज़ों पर फोड़ा हार का ठीकरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -