खेल-खेल में दिमाग में जा घुसा चॉपस्टिक

खेल-खेल में दिमाग में जा घुसा चॉपस्टिक

बच्चे अक्सर बचपन में कई तरह की शरारत करते हैं, ऐसा ही चीन में रहने वाले हुआंग ने भी किया. एक दिन जब वह खेल रहा था, तब उसने एक चॉपस्टिक अपनी नाक में डाल ली. समस्या तब ज्यादा बढ़ गई जब वह चॉपस्टिक उनके दिमाग तक पहुंच गई. घटना के बाद हुआंग को फ़ौरन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया. जिस तरह से हमारे यहां न्यूडल्स खाने के लिए हम फॉर्क या कांटे का इस्तेमाल करते हैं उसी प्रकार चीन में चॉपस्टिक का इस्तेमाल किया जाता है.

हुआ यूं कि हुआंग को उसके पापा एक कमरे में बैठाकर दूसरे कमरे में काम करने चले गए. बच्चा बैठकर खेल ही रहा था कि अचानक उसके हाथ चॉपस्टिक लग गई. बच्चे ने उसे खिलौना समझा और खेलने लग गया. कुछ ही देर में पड़ोस वाले कमरे से अचानक चीखने की आवाज़ आई और पापा दौड़ते हुए अंदर पहुंचे और देखा कि बच्चा चॉपस्टिक के कारण खून से लथ-पथ बैठा बिलख रहा है. हुआंग को उसी समय हॉस्पिटल ले जाया गया.

खेल-खेल में चॉपस्टिक बच्चे के दिमाग में घुस गई थी, वो भी सात इंच अंदर. बच्चे ने मस्ती-मस्ती में उसे नाक में डाल दिया और उसे पता ही नहीं चला कि कब वह धीरे-धीरे दिमाग तक पहुंच गई. जब हॉस्पिटल में हुआंग का सिटी स्कैन किया गया, तब इसका पता चला कि वह चॉपस्टिक हुआंग की नाक के सात इंच अंदर तक पहुंच चुकी है. ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि हुआंग के दिमाग का कोई भी हिस्सा डैमेज नहीं हुआ है, लेकिन इंजरी काफी गहरी है जो समय के साथ-साथ नॉर्मल हो जाएगी.

इस सीक्रेट सोसायटी में रहते हैं जिंदा भूत

कॉफ़ी खोल सकती है आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

जानिए क्यों बनाया जाता है सिर्फ लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट

?