ऐसे चुने अपनी शादी का परफेक्ट लहंगा

ऐसे चुने अपनी शादी का परफेक्ट लहंगा
Share:

शादी में सभी की नजरें दो ही चीजों पर होती हैं. एक शादी की सजावट पर और दूसरी दुल्हन के लहंगे पर. दुल्हन ने क्या पहना हैं, कैसे पहना हैं और किस रंग का परिधान पहना हैं. यह बहुत ख़ास चीज होती हैं. यदि आप भी अपनी शादी के लिए एक सुन्दर सा लहंगा खरीदने का प्लान बना रही हैं तो जल्दबाजी ना करे और निचे दी गई बातों को ध्यान से पढ़ ले. इन बातो का अनुसरण करने के पश्चात ही अपने लहंगे का चुनाव करें.

1. कुछ चीजे दिखने में तो अच्छी होती हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि वो पहनने पर भी अच्छी दिखे. इसका एक कारण यह भी हो सकता हैं कि हर व्यक्ति का रंग, कद और शारीरिक बनावट अलग होती हैं. तो आप अपना लहंगा चुनते वक़्त अपनी शारीरिक बनावट को ध्यान में जरूर रखें.

2. लम्बे और दुबले शरीर पर घेर वाला लहंगा ज्यादा जंचता हैं. इस तरह आपका कद ज्यादा लम्बा नहीं लगता और सब कुछ प्रपोसन में दिखता हैं. 

3. यदि आपका कद छोटा हैं. और हेल्थ भी ज्यादा हैं तो आप घेरदार लहंगा पहनने से बचे. क्योंकि इस प्रकार का लहंगा आपको और भी छोटा और मोटा दिखाएगा. इसकी बजाए. स्लिम और बारीक डिज़ाइन वाला लहंगा चुने.

4. गौरे रंग की महिलाए किसी भी रंग का लहंगा चुन सकती हैं.  क्योंकि इन महिलाओं पर हर रंग खिल उठता हैं. वहीँ डार्क स्किन टोन वाली महिलाओं को हलके रंग वाले लहंगे का चुनाव करना चाहिए. 

5. लहंगा में वर्क कितना होगा और उसका वजन कितना होगा यह अच्छे से तय कर ले. क्योंकि कही लहंगे का वजन ज्यादा हुआ तो शादी में आपको उसे सँभालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -