अगर आप भी हैं चॉकलेट लवर तो इन जगहों पर जाएं घूमने

अगर आप चॉकलेट के शौकीन हैं और आपको चॉकलेट्स पसंद हैं तो आज हम आपको उन देशों की सैर करवाने वाले हैं जो चॉकलेट के लिए फेमस हैं। जी हाँ, आप अगर घूमने के शौकीन हैं और चॉकलेट लवर भी हैं तो एक बार तो इन जगहों पर घूमना जरूर पसंद करेंगे। आइए बताते हैं। 

* हेर्शेय चॉकलेट का आपने नाम भी सुना होगा। जी दरअसल यह केवल एक ब्रांड ही नहीं है बल्कि अमेरिका की एक जगह का नाम भी है। इसे पृथ्वी की सबसे मीठी जगह के नाम से भी जाना जाता है।

* आपको बता दें कि स्विट्ज़रलैंड एक ऐसा देश है, जो सबसे ज्यादा चॉकलेट उत्पादन करती है। जी हाँ और यहां की लिंड्ट एंड स्प्रुंगली चॉकलेट फैक्ट्री अपनी टेस्टी चॉकलेट्स के लिए बहुत ही फेमस है। वहीं दूसरी चॉकलेट कंपनी है मैसॉन कैलर, जिसे नेस्ले फैक्ट्री भी कहा जाता है।

ठंड में घूमने का बनाया है प्लान तो सबसे बेस्ट और खूबसूरत जगह

* मैक्सिको गए और यहां की मयान स्टाइल हॉट चॉकलेट नहीं खाई तो ये कहा जा सकता है कि आपका जाना बेकार गया। आपको बता दें कि यह चॉकलेट बाकी चॉकोलेट्स से बेहद अलग है और यह चॉकलेट काफी गाढ़ी और झाग वाली होती है। इसी के साथ ही इसमें चिली पेपर भी मिक्स किया जाता है।

* तुरीन इटली की एक सिटी है जिसे ‘चॉकलेट कैपिटल ऑफ इटली कहा जाता है। जी हाँ और यहां की Cioccolatto Caldo एक तरह की हॉट चॉकलेट है जो गाढ़ी होती है।

शाहरुख़ से लेकर सैफ तक को पसंद है दिल्ली की ये चीजें, आप भी एक बार खाएं जरूर

क़तर में मौजूद है ये 5 फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन, देखने के लिए जाएं जरूर

करने जा रहे हैं डेस्टिनेशन वेडिंग तो ये जगहें हो सकती हैं सबसे बेस्ट

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -