माँ के लिए मदर्स डे से पहले बनाए चॉकलेट हार्ट केक

माँ के लिए हर दिन कुछ ना कुछ स्पेशल होना चाहिए। खैर अगर हर दिन नहीं कर सकते हैं तो मदर्स डे यानी मातृ दिवस पर करना चाहिए। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं चॉकलेट हार्ट केक बनाने की विधि जिसे आप अपनी माँ को बनाकर खिला सकते हैं।

चॉकलेट हार्ट केक बनाने के लिए सामग्री-
वेनिला स्पंज केक चौकोर या गोल
400 ग्राम व्हाइट चॉकलेट कंपाउंड
1 कप चॉकलेट गनास
सिलिकॉन हार्ट शेप मोल्ड
चॉकलेट कुकी कटर

चॉकलेट हार्ट केक बनाने की विधि- सबसे पहले वेनिला स्पंज केक लें और दो पतले लेयर्स में कट कर लें। अब एक परत लें और चॉकलेट गनास को चारों ओर समान रूप से फैलाएं। इसके बाद इसे सैंडविच बनाने के लिए एक और परत के साथ कवर करें, इसे धीरे से दबाएं। अब एक दिल के आकार का कुकी कटर लें और सैंडविच को दिल के आकार में काट लें।

चॉकलेट के लिए: व्हाइट चॉकलेट को छोटे टुकड़ों में काटें और इसे डबल बॉयलर का उपयोग करके पिघला ले या आप माइक्रोवेव में भी पिघला सकते हैं। इसके बाद जब चॉकलेट पिघल जाए तो आवश्यकतानुसार रेड चॉकलेट कलर डाल दें और इसे अच्छे से मिला ले। अब पिघले हुए चॉकलेट को पाइपिंग बैग में भरें और एक तरफ रख दें और अब दिल के आकार के सिलिकॉन मोल्ड्स लें और नीचे की तरफ पिघली हुई चॉकलेट डालें और टैप करें ताकि यह समान रूप से फैल जाए। इसके बाद पिघले हुए चॉकलेट के ऊपर कटे हुए दिल के आकार के स्पंज को साँचे में डालें। अब सारे केक को चारों तरफ पिघली हुई चॉकलेट डालकर ढक दें। इसके बाद सिलिकॉन मोल्ड को सेट होने के लिए 5-7 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। अब 5 मिनट के बाद चॉकलेट को मोल्ड से बाहर निकालें और लीजिये हार्ट शेप चॉकलेट सर्व करने के लिए तैयार हैं।

अपनी माँ के लिए बनाए चॉकलेट पेस्ट्री, खाकर करेंगी तारीफ़

मातृ दिवस पर अपनी माँ के लिए बनाए ड्राई फ्रूट्स केक

गर्मी में जन्मदिन आए तो बनाये एगलेस मैंगो केक, बहुत आसान है विधि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -