चॉकलेट बाथ है दिल के लिए फायदेमंद

चॉकलेट दिल के साथ-साथ आपके शरीर के लिए भी अच्छी होती है, जब चॉकलेट को स्पा उपचार में प्रयोग किया जाता है तो यह आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती है, आइए इसके फायदों के बारे में जानते है.

1-चॉकलेट में मौजूद कई प्रकार के एंटी-ऑक्सीडेंट आपकी त्वचा के लिए अच्छे होते हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट मुक्त कणों के नुकसान से त्वचा की रक्षा करते हैं और आपकी त्वचा को लंबे समय तक नर्म, मुलायम और जवां बनाये रखने में मदद करती है. यहां तक कि डार्क चॉकलेट बॉथ भी आपके लिए फायदेमंद होता है क्योंकि यह त्वचा को स्वस्थ और लंबे समय तक चमकदार और दाग रहित रखता है. 

2-चॉकलेट बॉथ आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने में मदद करता है. ऐसा इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट की मौजूदगी के कारण होता है. साथ ही यह सनबर्न और स्किन कैंसर जैसी समस्याओं को रोकने में भी मदद करता है.

3-चॉकलेट बॉथ के दौरान त्वचा चॉकलेट को अवशोषित कर लेती हैं और यह चॉकलेट शरीर और स्कैल्प के ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने में मदद करती है. चॉकलेट आपके ब्लड फ्लो को तेज कर शरीर के अंगों और ब्रेन को अधिक ब्लड देता है. दिमाग में ब्लड फ्लो के बढ़ने से आंखों की रोशनी भी बढ़ती है.

4-चॉकलेट बॉथ सिर्फ आपकी त्वचा के लिए ही फायदेमंद नहीं है बल्कि इसके कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ भी है. जैसा की आप जानते हैं कि चॉकलेट की कुछ मात्रा त्वचा द्वारा अवशोषित हो जाती है. यहां तक कि कुछ मात्रा तो आपके रक्त में विस्तारित हो जाती है. चॉकलेट में कई एंटी-ऑक्सीडेंट और फ्लेवोनॉयड्स के कारण यह शरीर में कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और रक्त में शुगर के स्तर को संतुलित करता है.

म्यूजिक थेरेपी : जिसमे संगीत से होता है इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -