फिल्मों में एंट्री से पहले शादी, 14 साल बाद तलाक, कुछ ऐसी रही चित्रांगदा सिंह की जिंदगी

'हजारों ख्वाहिशें ऐसी', 'देसी ब्वॉयज', 'इनकार' तथा 'ये साली जिंदगी' जैसी मूवीज की एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 30 अगस्त 1976 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। लंबे फिल्मी करियर के बड़ा भी चित्रांगदा एक्टिंग में वो शोहरत प्राप्त नहीं कर पाईं जिसकी वो हकदार हैं। इसके पश्चात् उन्होंने फिल्म निर्माण में हाथ आजमाया। आज चित्रांगदा के बर्थडे पर आपको बताते हैं उनकी कुछ विशेष बातें।

चित्रांगदा सिंह आर्मी अधिकारी की बेटी हैं। उनके भाई दिग्विजय सिंह गोल्फर हैं। एक्ट्रेस ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से गृह विज्ञान में ग्रेजुएशन किया है। कॉलेज के दिनों से ही चित्रांगदा मॉडलिंग करने लगी थीं। इस के चलते उन्हें कई बड़े विज्ञापन प्राप्त हो। अल्ताफ राजा की एल्बम तुम तो ठहरे परदेसी से चित्रांगदा प्रथम बार लोगों की दृष्टि में आईं। बॉलीवुड में उन्होंने मूवी सॉरी भाई से एंट्री की। 

वही चित्रांगदा ने वर्ष 2001 में भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से विवाह किया था। दोनों का एक बेटा जोरावर भी है। मगर दोनों का रिश्ता अधिक वर्ष नहीं चला तथा वर्ष 2014 में उनका तलाक हो गया। दोनों के अलग होने के पश्चात् कई प्रकार की अफवाहें भी उड़ीं। कुछ वर्ष पूर्व ज्योति रंधावा को बहराइच में अवैध शिकार करते हुए वन विभाग की टीम ने हिरासत में ले लिया था। उनके पास से एक राइफल व जंगल में कैंप करने का अन्य चीजें जब्त की गई थी। रंधावा ने कई एमेच्योर तथा पेशेवर दौरों पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 

सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'बेलबॉटम', जानिए क्या है वजह?

सरकार का बड़ा फैसला, खत्म किया सरकारी नौकरी में 4% का आरक्षण कोटा

शाहरुख की लाड़ली संग डेब्यू करेगी खुशी कपूर, पिता बोनी कपूर ने दी ये प्रतिक्रिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -