भारत या ऑस्ट्रेलिया, सिडनी टेस्ट में कौन पड़ेगा भारी ? क्रिस गेल ने दिया ये जवाब
भारत या ऑस्ट्रेलिया, सिडनी टेस्ट में कौन पड़ेगा भारी ? क्रिस गेल ने दिया ये जवाब
Share:

नई दिल्ली:  टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट श्रृंखला का काफिला अब सिडनी (Sydney) पहुंच चुका है. 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो जाएगा. पहले दो मैच के बाद श्रृंखला एक-एक की बराबरी पर है. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. भारत इस टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर हो गया था. इसके बाद मेलबर्न नें भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की थी. 

टीम इंडिया ने इस मैच में मेजबान को आठ विकेट से हरा दिया था. टीम इंडिया ने यह टेस्ट बगैर कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के जीत लिया था. अब सिडनी टेस्ट से पहले वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) का कहना है कि अभी टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. गेल ने मीडिया से कहा कि सिडनी में मुकाबले से पहले भारत के पास मोमेंटम हैं. सिडनी बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग है. ऐसे में भारत की स्पिन गेंदबाजी काम आएगी. इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी है.

आपको बता दें कि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने मिलकर आठ विकेट झटके थे. सिडनी का मैदान थोड़ा अधिक स्पिन के लिए मददगार है. साथ ही रन बनाने के लिए यहां स्थिति अनुकूल हैं. सिडनी में औसतन पहली पारी में 317 रन बनते हैं. यहां पर सात विकेट पर 705 रन किसी भी टीम का हाईएस्ट स्कोर है. यह स्कोर भारत ने ही बना रखा है. 2003-04 के दौरे पर टीम इंडिया ने यह स्कोर बनाया था. तब सचिन तेंदुलकर ने नाबाद 241 और वीवीएस लक्ष्मण ने 178 रन की पारी खेली थी.

क्लॉप का बड़ा बयान, कहा- पता नहीं लिवरपूल केंद्र-पीठ पर हस्ताक्षर करेगा या नहीं

कोमैन ने कहा- "हमें अधिक प्रतिस्पर्धा और लक्ष्य रखने के लिए शीर्ष पर..."

चेल्सी पर 3-1 से जीत के बाद बोले फोडेन- मुझे अभी भी बहुत कुछ सीखना है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -