साऊथ के इस सुपरस्टार के सामने रजनीकांत भी भरते हैं पानी, कुछ ऐसा है इंडस्ट्री में रूतबा
साऊथ के इस सुपरस्टार के सामने रजनीकांत भी भरते हैं पानी, कुछ ऐसा है इंडस्ट्री में रूतबा
Share:

साउथ सिनेमा की बात आती है तो सबसे पहले नाम आता है सुपरस्टार रजनीकांत का. साउथ सिनेमा में काम करने वाले सुपरस्टार का रुतबा हमेशा से ही ऊंचा रहा है. वहीं इन्ही में से एक सुपरस्टार हैं चिरंजीवी. जिन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम फिल्मों के अलावा बॉलीवुड में भी काम किया है और इनका रूतबा रजनीकांत से भी अधिक है. उनकी फिल्मों में जबरदस्त डायलॉग्स, एक्शन और एक फिल्मी ड्रामा कूट-कूटकर भरा होता है. आज आपको हम उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप नहीं जाने होंगे.

संभावना के इस हॉट आइटम डांस को देखकर आप भी हिल उठेंगे

1. 22 अगस्त, 1955 को आंद्रप्रदेश के पश्चिमी गोदावरी में चिरंजीवी का जन्म हुआ था. उनका असली नाम कोणिदेल शिवशंकर वर प्रसाद है. 

2. चिरंजीवी को एक्टिंग का शौक बचपन से ही था. लेकिन उनके पैरेंट्स ने उनके सामने शर्त रखी थीं अगर वे अपनी पढ़ाई अच्छे से खत्म करेगे तभी फिल्मों में अपना करियर बना सकते हैं. इसलिए चिरंजीवी अपने स्कूल-कॉलेज के समय में बहुत आगे और तेज रहते थे.

3. पढ़ाई पूरी करने के बाद चिरंजीवी ने चेन्नई के एक फिल्म इंस्टिट्यूट में एडमिशन लिया था. इसके बाद उन्होंने साल 1979 में फिल्म Punadhirallu से अपने करियर का आगाज किया. 

4. साल 1980 में चिरंजीवी ने दक्षिण भारत के हास्य कलाकार अल्लू राम लिंगइया की बेटी सुरेखा से शादी कर ली थी. जिसने इन्हें दो बेटियां सुष्मिता और स्रेजा हैं, इनके अलावा उऩ्हें एक बेटा रामचरण तेजा हैं वे भी तेलुगु फिल्म के सुपरस्टार हैं.

5. चिरंजीवी ने अपने करियर में आई लव यू और ईदी कत्था कादू जैसी फिल्मों में छोटी लेकिन दमदार भूमिका निभाकर सफलता प्राप्त की. साल 1979 तक आठ और 1980 तक चिरंजीवी ने 14 बड़ी फिल्में कर ली थीं और तब तक वे साउथ सिनेमा के एक बड़े स्टार साबित हो चुके थे.

6. बता दें कि इस अभिनेता ने  मोसागडू और रानी कसूला रगम्भा जैसी फिल्मों में निगेटिव किरदार भी निभाए है. जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया और उनकी दमदार एक्टिंग की वजह से पूरे भारत में उनके फैन हो गए. 90 के दशक में भी चिरंजीवी की कई सफल फिल्में आईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स तोड़े.
 
7. साल 1997 में चिरंजीवी की फिल्म हिटलर आई, जिसमें उनके दमदार अभिनय से उनकी हर तरफ चर्चा हुई और खबरें कुछ ऐसी थीं कि सिनेमाघरों में लोगों ने तालियां और सीटियां भी खूब बजाईं. इसके बाद उनके प्रशंसक उनके घर के बाहर घंटों उनका इंतजार करने लगे थे. चिरंजीवी की फैन फॉलोइंग लाखों करोड़ों में हैं. 

8. साल 2002 में रिलीज हुई चिरंजीवी की फिल्म 'इन्द्रा' आई, जिसकी अपार सफलता ने साउथ सिनेमा के कई सारे रिकॉर्ड एक साथ ध्वस्त कर दिए. इसके बाद वे साउथ के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले सुपरस्टर बन गए थे. साउथ सिनेमा में उऩ्हें मेगास्टार का दर्जा भी दिया जाने लगा.
 

खबरें और भी...

 

रिलीज हुआ बंगाली फिल्म 'होइछोई अनलिमिटेड' का टीजर

रजनीकांत की फिल्म 'रोबोट 2.0' का वीडियो हुआ लीक

B'day Spl : फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीति तक का सबसे महंगा अभिनेता और नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -