चोट के कारण विश्व चैंपियनशिप से बाहर हुए ये दिग्गज, ओलंपिक की कर रहे तैयारी
चोट के कारण विश्व चैंपियनशिप से बाहर हुए ये दिग्गज, ओलंपिक की कर रहे तैयारी
Share:

हैदराबादः विश्व चैंपियनशिप जैसी फेमस टुर्नामेंट से चोट के कारण बाहर हुए चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी की नजरें अब ओलंपिक पर है। बीते माह थाईलैंड ओपन में बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 खिताब जीतने वाली पहली भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी बनने के बाद उन्होंने शीर्ष 10 में जगह बनायी थी। भारतीय शीर्ष डबल्स जोड़ी की निगाहें लगातार शानदार प्रदर्शन से शीर्ष पांच में जगह बनाकर 2020 टोक्यो ओलिंपिक में स्थान पक्का करने पर लगी हैं।

चिराग और सत्विक दोनों टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें स्विट्जरलैंड के बासेल में प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनशिप से हटना पड़ा. चिराग को पेट की मांसपेशियों में चोट लगी जबकि सत्विक की कंधे की चोट गंभीर हो गयी जिससे उनकी रैंकिंग पर असर पड़ा और वे विश्व रैंकिंग में 15वें स्थान पर खिसक गए। कड़े ट्रेनिंग कार्यक्रम के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल कर चुकी इस भारतीय जोड़ी की निगाहें अब मंगलवार से शुरू होने वाले 1,000,000 डालर पुरस्कार राशि के चीन ओपन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की है।

चिराग शेट्टी ने बताया कि, हम अब पूरी तरह से फिट हैं. हम बेहतर खेल दिखायेंगे और उम्मीद है कि चीन और कोरिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. हम पिछले साल चीन में पहले दौर में हार गए थे इसलिए हम ड्रॉ में आगे तक पहुंचना चाहेंगे। यह सुपर 1000 टूर्नामेंट है और इससे हमारी रैंकिंग में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि वह आगामी मुकाबलों के लिए अब पुरी तरह तैयार हैं। 

भारत की इस स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी का इंस्टा अकाउंट हुआ हैक

World Billiards Championship: पंकज आडवाणी ने जीता खिताब, बनाया यह रिकॉर्ड

Belgian International Challenge: लक्ष्य सेन बने चैंपियन, दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी को दी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -