लोजपा में बढ़ी रार, चिराग ने 5 सांसदों को किया निष्कासित
लोजपा में बढ़ी रार, चिराग ने 5 सांसदों को किया निष्कासित
Share:

लोक जनशक्ति पार्टी अब आधिकारिक रूप से प्रतिद्वंद्वी गुटों के साथ दो में विभाजित हो गई है। चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले लोजपा के दो धड़े मंगलवार को तेजी से आगे बढ़े। दोनों नेताओं ने पार्टी पर नियंत्रण कर लिया क्योंकि संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच सांसदों को निष्कासित कर दिया गया, जबकि पारस के नेतृत्व वाले समूह ने पासवान को अध्यक्ष पद से हटा दिया। अपने चाचा पारस के बाद लोकसभा में पांच सांसदों के समर्थन से उन्हें पार्टी के नेता के रूप में बाहर कर दिया, उनकी प्रतिक्रिया में पासवान ने संगठन की तुलना एक ऐसी मां से की जिसे "धोखा" नहीं दिया जाना चाहिए। 

इसे ट्विटर पर ले जाते हुए, उन्होंने 29 मार्च को उन्हें एक पत्र लिखा था जिसमें पारस की पार्टी के एजेंडे के प्रति कथित उदासीनता को उजागर किया गया था। उन्होंने इन आचरणों के बारे में भी उल्लेख किया जो इसके हितों के खिलाफ थे, और लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद उनसे और उनके परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का आग्रह किया था। चिराग पासवान के पिता की मृत्यु के आठ महीने बाद ही पासवान परिवार और पार्टी के नियंत्रण में नया विभाजन हो गया। दोनों आपस में लड़ रहे हैं, अपने संगठन के सदस्यों को उनके हितों के लिए ला रहे हैं क्योंकि दोनों गुट लोक जनशक्ति पार्टी का प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हैं।

इतना ही नहीं, इसके छह लोकसभा सांसदों में से पांच ने पारस का पक्ष लिया है, चिराग पासवान की अध्यक्षता वाले समूह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक बुलाई है. बैठक में 76 में से 41 सदस्य मौजूद थे और सर्वसम्मति से पांचों सांसदों को लोजपा से निष्कासित करने का निर्णय लिया गया. उनके चाचा के नेतृत्व वाले समूह ने दावा किया कि जमुई से सांसद चिराग पासवान को हटाने का निर्णय एक आपातकालीन बैठक में "एक आदमी, एक पद" के प्रिंसिपल के अनुरूप लिया गया था। हालांकि यह नहीं बताया गया कि बैठक में कितने सदस्य शामिल हुए।

उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जल्द दी जाएगी इन चीजों में छूट

सीएम योगी ने राहुल गांधी से क्यों कहा- अपने जीवन में कभी सत्य नहीं बोला ?

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा- "राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार तक टीकाकरण अभियान बंद...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -