बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने का सही समय

पटना : लोकजनशक्ति पार्टी के नेता और सांसद चिराग पासवान ने बिहार के गया में व्यवसायी के बेटे की हत्या होने पर राज्य में गठबंधन सरकार के कार्यकाल की निंदा की है। उन्होंने कहा कि राज्य में इस तरह के हालात हैं कि वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। दूसरी ओर उन्होंने निंदा करते हुए कहा कि जिस तरह से राज्य में अपहरण व हत्या की घटनाऐं बढ़ गई हैं इससे कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। इस स्थिति को समाप्त करने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाने की आवश्यकता है। 

उल्लेखनीय है कि सांसद चिराग पासवान ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बदहाल है। हालात ये हैं कि अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है तो दूसरी ओर विधायक पुत्र द्वारा एक कारोबारी की हत्या ही कर दी गई। इस वारदात के बाद उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेंगे। उनका कहना था कि बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने का यह समय उपयुक्त है। उन्होंने केंद्रीय खाद्य मंत्री और अपने पिता रामविलास पासवान के साथ चर्चा की। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग के ही साथ वे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भेंट करेंगे। बिहार में शराबबंदी के निर्णय पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि पहले पहल तो बिहार को संभालने की जरूरत है। हालात ये हैं कि प्रदेश में नफरत की आग फैली हुई है और नीतिश हवा में उपर उड़ रहे हैं। जबकि मुख्यमंत्री नीतीश को कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम करना चाहिए। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -