Tiktok की जगह Chingari App आ रहा है लोगो को पसंद
Tiktok की जगह Chingari App आ रहा है लोगो को पसंद
Share:

चाइनीज एप्स को बैन करने के बाद बाजार में मित्रों (Mitron) एप सामने आया है। मित्रों एप पर पाकिस्तानी कनेक्शन का आरोप लगाया जा रहा है । कंटेंट पॉलिसी के उल्लंघन के कारण मित्रों एप को गूगल प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है , जबकि कुछ दिन बाद गूगल प्ले-स्टोर पर एप मित्रों वापस आ गया था। यहां गौर करने वाली बात यह है कि मित्रों एप भले ही पहले सामने आया, परन्तु भारत में टिकटॉक को टक्कर चिंगारी (Chingari) एप ही दे रहा है।

केवल 22 दिन में चिंगारी एप को एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया गया है। बात यह कि सिर्फ एक सप्ताह में प्ले-स्टोर पर टॉप टू फ्री एप में चिंगारी एप आ गया है। एक हफ्ते में चिंगारी एप को 25 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया था। असल में 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगने के बाद चिंगारी एप के को-फाउंडर सुमित घोष ने कहा था कि एप पर 30 मिनट में 10 वीडियोज देखे गए थे। और 10 दिन में प्ले-स्टोर से चिंगारी के डाउनलोड का आंकड़ा 30 लाख पार कर चुका था और 72 घंटे में 500,000 लाख डाउनलोड्स हुए थे।
 
इसके अलावा एप की लोकप्रियता के बीच एक खबर डराने वाली भी थी। वहीं फ्रांस के एक हैकर ने चिंगारी की वेबसाइट को हैक करके उसमें परिवर्तन  का दावा किया था। इस दावे के बाद समित घोष ने कहा कि बग को फिक्स कर लिया गया है। परन्तु अब कोई समस्या नहीं है।Chingari एप की लोकप्रियता के दो बड़े कारण सामने हैं। वहीं पहला ऐन मौके पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगना और दूसरा इसमें यूजर को वीडियो देखने के भी पैसे मिलते हैं जिन्हें बाद में रिडीम किया जा सकता है। और चिंगारी एप नौ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने का यह है आसान तरीका

PUBG और Call of Duty पर भारत ने इस वजह से नहीं लगाया बैन

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियो को दिया आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज, मिलेगा इतना इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -