चीनी महिला ने दी थी दलाई लामा को धमकी, अब पुलिस ने जारी किया स्केच
चीनी महिला ने दी थी दलाई लामा को धमकी, अब पुलिस ने जारी किया स्केच
Share:

पटना: बिहार पुलिस ने बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा को धमकी देने वाली महिला का स्कैच जारी किया है। इस बीच बोधगया में दलाई लामा की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। बौद्ध धर्मगुरु को चीन की महिला ने धमकी दी थी। बिहार पुलिस के अनुसार, दलाई लामा को धमकी देने वाली महिला चीनी नागरिक है। उसके नाम Song Xiaolan है। उसका पासपोर्ट नंबर एवं वीजा को लेकर भी जानकारी साझा की गई है।  

वही इस मामले में गया जिले के SSP ने कहा कि हमें इनपुट प्राप्त हुआ है कि एक चीनी महिला गया में रह रही है। पिछले दो वर्षों से ऐसे इनपुट मिल रहे हैं। तलाशी चल रही है। फिलहाल चीनी महिला का पता नहीं चल रहा है, जिससे कई प्रकार की आशंकाएं जताई जा रही हैं। महिला के जासूस होने के संदेह से मना नहीं किया जा सकता है। वहीं इस धमकी को लेकर दलाई लामा ने कहा कि मुझमें क्रोध भड़काने वालों के प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना नहीं है। बता दें कि दलाई लामा लगभग एक महीने के बोधगया प्रवास पर हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर तिब्बत मंदिर से लेकर महाबोधि मंदिर तक सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।  

22 दिसंबर को दलाई लामा बोधगया पहुंचे थे, जहां उन्हें देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी। यहां उन्होंने गृभगृह में विश्वशांति के लिए खास पूजा अर्चना की, तत्पश्चात, बोधि वृक्ष के नीचे साधना भी की। उनके मंदिर में रहने तक अन्य भक्तों के प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी गई थी। गया के कलेक्टर त्याग राजन एसएम ने बताया कि दलाई लामा के बोधगया आगमन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बोधगया में CCTV कैमरों की संख्या भी बढ़ाई गई है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: ऑस्ट्रेलिया जीता, अफ्रीका हारी और फायदा भारत का हो गया, जानिए कैसे ?

इंडियन एयरफोर्स में नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर लें आवेदन

भू-माफियाओं के विरूद्ध अभियान जारी, 5 करोड़ की भूमि पर विकसित हो रही थी अवैध कॉलोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -