कोरोना को लेकर हुआ चीन का पर्दाफाश
कोरोना को लेकर हुआ चीन का पर्दाफाश
Share:

कोरोना वायरस महामारी इस समय पूरी दुनिया को परेशान किये हुए हैं। हम सभी इस बात से वाकिफ है कि इसके फैलने के आरोप चीन पर लगते रहे हैं। अब इसी बीच चीनी वायरोलॉजिस्ट डॉ ली-मेंग ने दावा किया है कि 'कोरोना वायरस को एक सरकार के नियंत्रण वाले प्रयोगशाला में तैयार किया गया था और उनके पास अपने दावे को साबित करने के लिए वैज्ञानिक प्रमाण हैं।'

जी हाँ, हाल ही में हांगकांग में काम करने वाली शीर्ष वैज्ञानिक ने दावा किया कि, 'उन्होंने अपनी जांच के दौरान एक कवर-अप ऑपरेशन के बारे में पता लगाया और कहा कि चीन की सरकार को सार्वजनिक रूप से स्वीकार करने से पहले ही वायरस के प्रसार की जानकारी हो गई थी।' जी दरअसल 'हांगकांग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ' से वायरोलॉजी और इम्यूनोलॉजी में विशेषज्ञता प्राप्त डॉ ली-मेंग को कथित रूप से सुरक्षा चिंताओं की वजह से अमेरिका जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। अमेरिका जाने के बाद 11 सितंबर को, उन्होंने एक गुप्त जगह से एक वेबसाइट को एक साक्षात्कार दिया।

इसमे उन्होंने कोरोना वायरस बीमारी पर अपने शोध और चुनौतियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, 'उन्होंने दिसंबर के अंत और जनवरी के शुरू में चीन में 'न्यू निमोनिया' पर दो शोध किए और अपने सुपरवाइजर के साथ परिणाम साझा किए जो विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के सलाहकार थे।' इसके आलावा उन्होंने कहा, वह अपने सुपरवाइजर से चीनी सरकार और डब्ल्यूएचओ की तरफ से सही काम करने की उम्मीद कर रही थीं, लेकिन उन्हें तब बेहद आश्चर्य हुआ, जब उनसे चुप्पी बनाए रखने के लिए कहा गया और ऐसा नहीं करने पर उन्हें गायब कर दिए जाने की धमकी दी गई। इस दौरान वायरोलॉजिस्ट ने यह तक कहा कि, 'चीन में वैज्ञानिकों को गायब कर देना आम बात है।' उनके अनुसार इस पर किसी ने प्रतिक्रिया नहीं दी क्योंकि लोग सरकार से डर रहे थे।

मुंबई के बाद बुढ़ाना जाकर नवाजुद्दीन की पत्नी ने दर्ज कराया अपना बयान

रिया से तुलना होते देख भड़कीं देवोलीना भट्टाचार्य, कही यह बात

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की मांग, संसद में चीन मुद्दे पर स्थिति साफ करें पीएम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -