वॉलीबॉल विश्व कप में चीनी महिला टीम की लगातार छठी जीत
वॉलीबॉल विश्व कप में चीनी महिला टीम की लगातार छठी जीत
Share:

जापान : एफआईवीबी महिला विश्व कप-2015 में मौजूदा उप-विजेता चीन की महिला वॉलीबॉल टीम ने शुक्रवार को डोमिनिक गणराज्य को 3-0 से हरा दिया। विश्व कप में चीनी टीम की यह लगातार छठी जीत है। चीन के लिए मिडिल ब्लॉकर यांग जूनजिंग ने 14 और झू टिंग ने 13 अंक जुटाए। चीन ने डोमिनिक गणराज्य को 25-16, 25-17, 25-19 से हराया।

इस जीत के साथ चीन न सिर्फ विश्व कप खिताब की दौड़ में सबसे आगे चल रहा है, बल्कि रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई करने की रेस में भी कायम है। विश्व कप में डोमिनिक गणराज्य के खिलाफ चीन ने अपने अब तक खेले तीनों मैच जीते हैं तथा ओवरऑल जीत हार का आंकड़ा 8-1 कर लिया। पिछले वर्ष विश्व चैम्पियनशिप में अंतिम-6 तक पहुंचने वाली डोमिनिक गणराज्य की टीम अपनी स्टार खिलाड़ी बेथानिया डी ला क्रूज के न होने से भी प्रभावित हुई। 

दूसरे सेट में डोमिनिक ने 10-9 से बढ़त ले रखी थी, लेकिन उसके बाद चीन ने 9-4 रन के साथ जीत हासिल कर ली। डोमिनिक गणराज्य ने इस मैच में अपनी गलतियों के चलते चीन को 28 अंक दिए। डोमिनिक गणराज्य ने विश्व कप में अब तक चार मैच जीते हैं, जबकि पांच में उसे हार झेलनी पड़ी है। डोमिनिक को अभी दो मैच और खेलने हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -