चाइनीज़ राखियों का हुआ विरोध, लोगो को बांटी स्वदेशी राखी
चाइनीज़ राखियों का हुआ विरोध, लोगो को बांटी स्वदेशी राखी
Share:

गाजियाबाद- आज देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जायेगा. इस पर्व पर पर बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है. जिसे राखी कहा जाता है. जैसा कि त्यौहार आते ही बाजार में चायनीज रखियो ने अपनी जगह बना ली है. ये राखिया कम कीमत पर उपलब्ध हो जाती है. जिससे उपभोक्ता उसके तरफ आकर्षित होते है. वही मार्केट में चाइनीस रखियो की खरीद बढ़ने से भारीतय उत्पाद पर असर पड़ता है. जिससे स्वदेशीय राखियां कम बिक पाती है. 

गौरतलब है कि गाज़ियाबाद के साहिबाबाद इलाके की चन्दशेखर पार्क, शालीमार गार्डेन, और दिलशाद गार्डेन कॉलोनी व मेट्रो स्टेशन पर चाइनीस राखियों के विरोध में "जीवन सेवा परिवार ट्रस्ट" के सदस्यों ने स्वदेशी राखियां बांटी. बता दे यह कार्यक्रम संजय महन्दी रत्ता की देख-रेख में किया गया. वही ट्रस्ट के संस्थापक सुभाष गुरु भाई का कहना था कि चीन हमारे देश से पैसा कमा कर पाकिस्तान को देता है. और पाकिस्तान आतंकवाद के लिये उस पैसे का इस्तेमाल करता है. 

साथ ही कहा कि हम सभी हिन्दुस्तानियों को इसके लिये गम्भीरता से सोचना चाहिए. और हमे हमारे देश में लघु उद्योग को बढ़ावा देना चाहिए. जिससे हमारे देश का पैसा देश में ही रहे. इसलिए हम रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बना राखी धागे का इस्तेमाल करें. और एक बार उन  सैनिकों के दर्द का अहसास ज़रूर करें, जो कश्मीर में चीन की पाकिस्तान में फंडिंग की वजह से शहीद हो रहे हैं.

राखी के त्यौहार पर इन बातों का रखें विशेष ध्यान तो होगा मंगल ही मंगल

भाई - बहन का प्यार, उपहार और रक्षा का संकल्प

राखी के लिए सजी दुकानें, छोटा भीम और मोटू -पतलू वाली राखी की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -