भारत दौरे पर आएँगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पीएम मोदी के साथ करेंगे अहम बैठक
भारत दौरे पर आएँगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पीएम मोदी के साथ करेंगे अहम बैठक
Share:

बीजिंग: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अगले सप्ताह भारत दौरे पर आने वाले हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक बैठक के लिए शुक्रवार को जिनपिंग तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचेंगे। दोनों वैश्विक नेता चार अलग-अलग मीटिंग करेंगे, जिसकी समयावधि पांच घंटे मिनट तक होगी। दोनों नेता समुद्र किनारे बने रिसॉर्ट में ठहरेंगे, जहां से बंगाल की खाड़ी का नजारा दिखाई देता है। जिनपिंग 24 घंटों के चेन्नई और उसके आस-पास के इलाकों में बिताएंगे।

वह शुक्रवार को डेढ़ बजे चेन्नई पहुंचेंगे और अगले दिन तक़रीबन इसी वक़्त अपने देश वापस चले जाएंगे। दोनों नेता महाबलिपुरम के तीन मशहूर स्मारकों और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसमें एक घंटे का वक़्त लगेगा। कुल मिलाकर मोदी और जिनपिंग तक़रीबन सात घंटे तक एक साथ रहेंगे। दोनों नेताओं की बैठक से पहले चीन ने अरुणाचल प्रदेश में स्थित वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास हो रहे सैन्य अभ्यास को लेकर आपत्ति जताई है। जिसके चलते जिनपिंग की भारत यात्रा की तिथि को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि बताया जा रहा है कि चीन के राष्ट्रपति शुक्रवार को भारत पहुंच जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, दोनों नेता शुक्रवार शाम को पांच बजे अपनी अनौपचारिक मीटिंग की शुरुआत करेंगे। दोनों एक घंटे लंबी यात्रा में तीन स्मारकों- अर्जुन की तपस्या स्थली, पंच रथ और मल्लपुरम के शोर मंदिर जाएंगे। इसके अतिरिक्त दोनों शीर्ष नेता शोर मंदिर पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

गाँधी परिवार की सिक्योरिटी में बड़ा बदलाव, मोदी सरकार ने जारी किए आदेश

आज से शुरू होगा नोबल पुरस्कारों का ऐलान, चिकित्सा क्षेत्र में विजेता के नाम की घोषणा से होगी शुरुआत

कश्मीर मुद्दे पर चीन के बयान को बैजयंत पांडा ने किया खारिज, दिया यह बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -