VIDEO: पीएम मोदी से मिले शी जिनपिंग, द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चल रही चर्चा

VIDEO: पीएम मोदी से मिले शी जिनपिंग, द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चल रही चर्चा

चेन्नई: दूसरे दिन की मुलाकात के दौरान पीएम मोदी कुर्ता-पायजामा और जैकेट में दिखाई दिए, तो वहीं दूसरी ओर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग बिना टाय के ब्लैक सूट-पेंट पहने दिखाई दिए, जो कि दोनों नेताओं की अनौपचारिक मुलाकात को प्रदर्शित करता है. पीएम मोदी और राष्ट्रपति जिनपिंग ताज फिशरमेन्स होटल के कॉव रिज़ॉर्ट एंड स्पा में एक बैठक के बाद दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता चल रही है. इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवाल भी मौजूद हैं. 

इससे पहले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का काफिला चेन्नई के होटल आईटीसी ग्रैंड चोला से कोवलम के लिए रवाना हुआ, जहां वे पीएम मोदी से मुलाकात कर रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि दूसरे दौर की इस अनौपचारिक वार्ता में दोनों नेताओं के बीच क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हो रही है। दोनों पक्ष इस शिखर सम्मेलन के समाप्त होने के बाद इसके परिणाम पर अलग-अलग बयान जारी करेंगे.

इसके बाद लगभग 11:45 बजे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने लंच रखा है. इसमें जिनपिंग को लजीज व्यंजन परोसे जाएंगे. दोपहर के भोजन के बाद राष्ट्रपति जिनपिंग 12 बजकर 45 मिनट पर चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे और दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर अपने विमान से नेपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

 

भाजपा नेता की हत्या के बाद एक्शन में योगी सरकार, 20 आला अफसरों का किया ट्रांसफर

लेबनान में चरम पर सामूहिक शादियों का ट्रेंड, लेकिन बेहद खतरनाक है इसका कारण

तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू का हमला, कहा- साइको की तरह काम कर रहे जगन रेड्डी