जापान यात्रा पर जाएंगे चीनी प्रधानमंत्री, इन मुद्दों पर होगी बात

चीनी प्रधानमंत्री ली क्यांग की अगले हफ्ते जापान यात्रा पर जा रहे है. इस बात की जानकारी चीन के उप विदेश मंत्री ने दी. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि प्रधानमंत्री ली क्यांग की इस यात्रा से क्षेत्रों पर दावे और अन्य संवेदनशील मुद्दों को लेकर वर्षों से चल रहे तनाव के बाद संबंध सामन्य होने में मदद मिलेगी.

चीन के उप विदेश मंत्री कोंग शुआनयू ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि, 'ली मंगलवार को चार दिनों की जापान यात्रा पर जाएंगे, जहां वह जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और बुधवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जो-इन से टोक्यो में मुलाकात करेंगे.' 

उन्होंने बताया कि ली क्यांग त्रिपक्षीय वार्ता के अलावा ली आबे से वार्ता करेंगे, सम्राट ओकिहितो से मुलाकात करेंगे और उत्तरी प्रायद्वीप होक्काइडो की यात्रा पर भी जाएंगे. कोंग के मुताबिक ली रविवार और सोमवार को इंडोनेशिया के दौरे पर होंगे जहां चीन राजधानी जकार्ता से बांडुंग शहर तक उच्च गति वाला रेल लाइन बना रहा है. उन्होंने बताया कि इस परियोजना को लेकर फिलहाल कुछ मदभेद चल रहा है, जिस वजह से इसे रोक    दिया गया है. ली इससे सम्बंधित समस्याओं का समाधान करने का भी प्रयास करेंगे. 

 

इस साल नहीं दिया जायेगा साहित्य का नोबेल पुरस्कार, कारण ..

ये हैं दुनिया की सबसे हॉट दादी, उम्र जानकर हो जाएंगे हैरान

एसिड में डुबाकर की दोस्तों की हत्या, बॉडी तक नसीब नहीं

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -