चीन ने दिखाए भारत को अपने हथियार, चीनी कमांडर ने अर्जुन को बताया बेहतर
चीन ने दिखाए भारत को अपने हथियार, चीनी कमांडर ने अर्जुन को बताया बेहतर
Share:

बीजिंग : चीन सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने भारत की तरफ अपना दोस्ती का हाथ बढ़ाते हए पहली बार भारतीय मीडिया को न्योता दिया. इतना ही नही भारत का प्रमुख जंगी टैंक अर्जुन भी चीनी सेना की तारीफ बटोरने में कहा पीछे रहता, चीनी सेना ने पहली बार अर्जुन टैंक की टैरिफ की, चीनी सेना के टॉप कमांडर ने सोमवार को अर्जुन टैंक को बहुत अच्छा बताया. भारतीय पत्रकार चीनी सरकार से जुड़े ऑल चाइना जर्नलिस्ट एसोसिएशन के न्योते पर आमंत्रित किये गए हैं .

कर्नल ने की अर्जुन की तारीफ की

चीन ने PLL के एकेडमी ऑफ आर्मर्ड फोर्सेज इंजीनियरिंग के डिप्टी कमांडर सीनियर कर्नल लि डेगांग ने अर्जुन टैंक की तारीफ करते हुए उसे भारतीय हालात के लिए बेहतर बताया. चीन में ऐसी 16 एकेडमी में PLA की मेकैनिकल डिवीजन में काम करने वाले फौजी तैयार किए जाते हैं.

भारतीय पत्रकारों को दिखाया टैंक 96ए

भारतीय पत्रकारों को पहली बार एकेडमी में चीन के प्रमुख जंगी टैंक 96A, एंटी टैंक मिसाइल्स लॉन्चर T-89, बख्तरबंद गाड़ियां देखने को मिलीं.

तिब्बत बॉर्डर पर होता है परिक्षण

एकेडमी में ही ज्ञात हुआ की चीन में जमीन पर ऑपरेट होने वाले सैन्य साज-ओ-सामान की तिब्बत के मुश्किल भरे हालात में परिक्षण किया जाता है.

दुनिया की सबसे बड़ी सेना है PLA

23 लाख जवानों से लैस PLA को दुनिया की सबसे बड़ी सेना माना जाता है. हाल के बरसों में PLA के आधुनिकीकरण पर जोर दिया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -