सूअर के अंदर से निकली ऐसी चीज़ कि शख्स बन गया करोड़पति
सूअर के अंदर से निकली ऐसी चीज़ कि शख्स बन गया करोड़पति
Share:

दुनिया में ऐसी चीज़े हो जाती है कि लोग रातों रात करोड़पति बन जाते हैं और पता भी नहीं चलता. ऐसे कई मामले अपने सुना होगा.. ऐसा ही एक और मामला हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी होश खो बैठेंगे. कई बार लोगों को जाने अंजाने में ऐसी चीज मिल जाती है कि जिसके बारे में वो न तो कुछ जानते हैं और न ही कुछ समझ पाते हैं.  इसी बारे में हम आपको कुछ बताने जा रहे हैं. 

दरअसल, चीन के एक गांव में जु काउंट उर्फ बो चुनलो नाम के किसान की किस्मत उस समय चमक गई जब उसने शिकार करके लाए जंगली सूअर को पकाने के लिए काटा तो उसको सूअर की आंत में एक पत्थर जैसी चीज दिखाई दी. लेकिन उस समय उसे ये समझ में नहीं आया कि उसकी कीमत इतनी हो सकती है. उसने उसको संभालकर रख लिया. इस अजीब सी दिखने वाली चीज को जब एक दिन शंघाई लेकर पहुंचा, तब उसे पता चला कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है. ये सुनकर उसके भी होश उड़ गए. इस चीज़ को बेजोर के नाम से जाना जाता है. 

शंघाई में एक एक्स्पर्ट ने जु काउंट को बताया कि इस 4 इंच लंबे और 2.7 इंच चौड़ी चीज की कीमत करीब चार लाख 50 हजार पाउंड यानी करीब 4 करोड़ रुपए है. जु काउंट ने उस पत्थर की कीमत सुनकर उसको निलाम करने का फैसला किया. एक्सपर्ट ने जु काउंट को बताया कि यह बेहद खास पत्थर है, जो सूअर और कई जानवरों की आंत में अपने आप बन जाता है. इस चीज से कई तरह की दवाइयां भी बनती हैं. इससे कई तरह के जहर से बचने के लिए इंजेक्शन भी बनाए जाते हैं. यह दुनिया भर में बेहद कम पाया जाता है. जिसकी वजह से ही इसकी कीमत इतनी ज्यादा है.

छोड़ गया था मालिक, काटने के लिए 9 दिन में कुत्ते ने तय किया 100 किमी का सफर

ऑनलाइन माँगते हैं खाना तो एक बार देख लें ये वीडियो

Video : लाइव कमेंट्री करने के दौरान एंकर के साथ हुआ हादसा, घबरा गया साथी एंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -