शादी के बाद चली गई पत्नी तो यहां सरकार कराइये मुफ्त में दूसरी शादी
शादी के बाद चली गई पत्नी तो यहां सरकार कराइये मुफ्त में दूसरी शादी
Share:

चीन के बारे में हमे अक्सर कई खबरें सुनने को मिलती है. उस देश में कुछ ना कुछ अजीब होता ही रहता है जिसे जानकर हम चौंक जाते हैं. कभी रीती रिवाज को लेकर तो अभी खाने को लेकर ये हमेशा ही चर्चा का विषय रहे हैं. कर्इ बार चीन के अजीबोगरीब फरमान लोगाें का ध्यान आकर्षित करते हैं तो कभी चीनी परंपराआें के बारे में जानकर लोग भौचक्के रह जाते हैं. आज एक और ऐसा ही मामला हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप फिर से हैरान रहने वाले हैं.

दरअसल, चीन में अगर किसी शख्स की पत्नी उसे छोड़कर दूसरे आदमी के साथ में चली जाती है तो भी उस शख्स को इस बारे में सोचकर ज्यादा परेशान होने की कोर्इ जरूरत नहीं है. इसका कारण है कि चीन अब एेसे लोगों की मदद करने जा रहा है. कई बार ऐसा होता है कि शादी से पहले ही लड़कियां भाग जाती हैं जिससे सभी परेशान हो जाते हैं लें अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि चीन की सरकार उन्हें नई दुल्हन ला कर देगी. लेकिन इसके लिए कई शर्ते भी हैं जिन्हें आपको मानना होगा. 

एक चीनी मैरिज ब्यूरो ने लुभावने विज्ञापन दिए हैं. इन विज्ञापनों में मैरिज ब्यूरो ने बताया है कि यदि किसी भी चीनी पुरुष ने वियतनाम की महिला से शादी कर ली है आैर यदि वह महिला उस पुरुष को छोड़कर चली जाती है तो बदले में वे चीनी पुरुष की शादी कराएंगे. इतना ही नहीं साथ ही विज्ञापन में कहा गया है कि बदले में वियतनाम की ही दूसरी किसी कुंवारी लड़की से मुफ्त में शादी करवार्इ जाएगी. ये उनके लिए किसी खास तोहफे से कम नहीं है.

ATM से निकलने लगे डबल पैसे, 100 की जगह निकले 500 के नोट

खाने के साथ बर्तन भी खाते हैं यहाँ के लोग

ये है गुड़ियों का अस्पताल, अंदर का नजारा देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -