कुत्तों के रख दिए थे कुछ ऐसे नाम, अब जेल की हवा खा रहा है मालिक
कुत्तों के रख दिए थे कुछ ऐसे नाम, अब जेल की हवा खा रहा है मालिक
Share:

कुत्तों को सबसे वफादार जानवर में से एक माना जाता है और इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त भी कुत्ता होता है. वहीं दुनियाभर में अधिकतर लोग बड़े शौक के साथ कुत्तों को लोग पालते हैं. वहीं अधिकतर आमतौर पर लोग कुत्ते पालते हैं, तो वो उनका नाम भी कुछ न कुछ रख देते हैं, लेकिन एक शख्स को अपनी कुत्तों का नाम रखना भारी पड़ गया है और जानिए फिर आगे क्या हुआ 

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला चीन का है. जहां दरअसल, 30 वर्षीय बेन ने चीन की सोशल मीडिया नेटवर्क 'वीचैट' पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने दोनों कुत्तों का नाम चेंगुआन (Chengguan) और जिगुआन (Xieguan) रखा हुआ है. 

हैरानी की बात यह है कि बेन ने कुत्तों के ये दोनों नाम चीन की सरकार और सिविल सर्विस अधिकारियों के नाम पर रखे हुईं थे. हल ही में आए बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, चेंगुआन (Chengguan) नाम छोटे-मोटे अपराधों से निपटने वाले अधिकारियों से जुड़ा हुआ है जबकि जिगुआन (Xieguan) नाम सिविल सर्विस में ट्रैफिक असिस्टेंट की भूमिक निभाने वाले अधिकारियों से संबंध रखता है. 

बता दें कि चीन में इस तरह के नामों को अवैध माना जाता है और वहां के लोग ऐसे नाम नहीं रख सकते हैं. वहां के एक पुलिस अधिकारी ने बताया बेन का पोस्ट सोशल मीडिया पर उकसाने वाला पोस्ट था, जो राष्ट्र और शहरी प्रबंधन को बहुत नुकसान भी दे सकता था. फ़िलहाल कुत्तों के मालिक को अवैध नाम रखने के जुर्म में 10 दिन जेल की सजा सुनाई गई है. 

 

करोड़ों की मालकिन इस बिल्ली की मौत से सोशल मीडिया पर छाया शोक

7 महीने के बेटे को गिरवी रखने चला था पिता और हुआ ऐसा...

लाखों में बिकी ये छोटी सी कटोरी, ये हैं इसे खासियत

इटली के म्यूजियम में लगी 8 हजार लाशों की प्रदर्शनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -