एक मिनट में इस शख्स ने खा ली 50 तीखी मिर्च और उसके बाद...
एक मिनट में इस शख्स ने खा ली 50 तीखी मिर्च और उसके बाद...
Share:

दुनिया में अजीब अजीब किस्से होते रहते हैं और उनके बारे में सुनकर आपको भी हैरानी होती है. आज हम ऐसे ही एक और किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी. दरअसल, मिर्च कोई कितनी खा सकता है, लें एक शख्स ने इतनी मिर्च खा ली कि आप सोच भी नहीं सकते. चीन के हुनान प्रांत में एक शख्स 68 सेकेंड में 50 तीखी मिर्ची चबा गया. उसके बाद उसका क्या हुआ है आइये आपको बता देते हैं. 

दरअसल, चीन का हुनान प्रांत मसालेदार चीजों के प्रति लोगों की पसंद के लिए जाना जाता है. यहां पर मिर्ची खाने की एक प्रतियोगिता रखी गई. मिर्ची भी मेक्सिको वाली थी. इस खास किस्म की मिर्ची को टबैस्को पेपर के नाम से जाना जाता है, जिससे मशहूर टबैस्को सॉस भी बनाया जाता है. प्रतियोगिता में टैंग शुआइहुई नाम का शख्स पहुंचा और मिर्ची खाकर 24 कैरेट सोने का 3 ग्राम का सिक्का जीतकर घर ले गया. आपको बता दें, हर प्रतियोगी को मुंह जलाने वाली 50-50 टबैस्को मिर्च दी गई थीं लेकिन 9 अन्य प्रतियोगियों में शामिल शुआइहुई ने जीत दर्ज की. 

लोगों की इसी पसंद के मद्देनजर दुनिया में किस्म किस्म की मिर्ची उगाई जाती हैं. उन्हीं में एक किस्म है टबैस्को पेपर की. यह मिर्ची मेक्सिको में उगाई जाती है. इसका स्वाद तीखा होता है और खास तौर पर सॉस या सिरका बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. यह देखने में मध्यम आकार की हल्की मोटी सी मिर्च होती है. मिर्चियों की किस्मों में दिलचस्पी रखने वाले इस मिर्च को खासा पसंद करते हैं. इसके तीखे होने के कारण आमतौर प्रतियोगिता जैसे आयोजनों में इस मिर्ची का इस्तेमाल किया जाता है.

नहीं देखा होगा कभी ऐसा होटल, गजब के हैं रूम

ज्वालामुखी से धधकता रहता है ये गड्ढा, अजीब है कहानी

यहां मिला साढ़े पांच लाख वर्ष पुराना एक दांत, ऐसे होते थे उस समय के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -