बॉर्डर पर चीन की हिमाकत जारी, अब भारतीय सीमा के 12 किमी अंदर तक घुस आए हेलीकाप्टर
बॉर्डर पर चीन की हिमाकत जारी, अब भारतीय सीमा के 12 किमी अंदर तक घुस आए हेलीकाप्टर
Share:

शिमला: भारत की सरहद पर चीन की हिमाकत जारी है. अब चीन ने हिमाचल प्रदेश में भारतीय बॉर्डर में घुसपैठ करने का प्रयास किया है. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में चीन के साथ सटी बॉर्डर को लांघकर चीन के हेलिकॉप्टर भारत की सीमा में 12 किलोमीटर तक भीतर आ गए. हिमाचल पुलिस के अनुसार, मई के पहले हफ्ते और अप्रैल के आखिरी हफ्ते में चीन के हेलिकॉप्टर भारतीय सीमा में आ घुसे थे.

पुलिस ने बताया कि ये हेलिकॉप्टर भारतीय बॉर्डर के 12 किलोमीटर अंदर तक आ गए थे. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने इस सम्बन्ध में एक अलर्ट मिलिट्री इंटेलिजेंस, आईबी और आईटीबीपी को भेजा है. इसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस ने दावा किया है कि पिछले एक से डेढ़ महीने में चीन आर्मी ने दो बार लाहौल स्पीति क्षेत्र में घुसपैठ की है. राज्य सरकार के अधिकारियों के अनुसार, चीन के हेलिकॉप्टर लाहौल-स्पीति जिले समदोह पोस्ट से देखे गए थे, ये हेलिकॉप्टर बहुत नीचे उड़ान भर रहे थे.

रिपोर्ट के अनुसार, पहली बार अप्रैल महीने के अंतिम हफ्ते में चीनी हेलिकॉप्टर भारतीय सीमा में देखे गए, इसके बाद मई के महले सप्ताह में भी ये वाकया दोहराया गया. जब चीन के हेलिकॉप्टर भारतीय बॉर्डर में 12 किलोमीटर अंदर तक आ गए इसके बाद फिर से ये हेलिकॉप्टर तिब्बत की तरफ चले गए.

क्या है राज्य में लॉकडाउन समाप्त करने को लेकर सीएम बिरेन सिंह की योजना

गुजरात में अब तक का सबसे बड़ा ​कोरोना संक्रमण का आंकड़ा आया सामने

जल्द शुरू हो सकती हैं डोमेस्टिक फ्लाइट्स, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -