चीनी हैकरों ने युद्ध के बीच यूक्रेन सरकार के खिलाफ साइबर हमले शुरू किए
चीनी हैकरों ने युद्ध के बीच यूक्रेन सरकार के खिलाफ साइबर हमले शुरू किए
Share:

बीजिंग: यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद, चीन से संबंध रखने वाले हैकर्स देश के खिलाफ साइबर हमले कर रहे हैं, आरोप है कि वे यूक्रेनी सरकार के लिए लक्ष्य बना रहे हैं।

पोर्टल के अनुसार, Google के सुरक्षा प्रभाग के विशेषज्ञों और घुसपैठ सत्य के रूप में जाने जाने वाले अनाम विश्लेषकों के एक समूह ने मार्च के मध्य में ट्विटर पर बार-बार चीनी घुसपैठ के बारे में लेख पोस्ट किए थे। घुसपैठ सत्य के अनुसार, हैकर्स के चीन की सेना, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ संबंध हैं। ऐसा लगता है कि वे यूक्रेन की सरकार की हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं।

यूक्रेन की साइबर डिफेंस यूनिट ने इन हमलों को लेकर चेतावनी जारी की है। मैलवेयर युक्त एक ईमेल घटनाओं में से एक में पूरे यूक्रेन में प्रसारित किया गया था। ईमेल ने प्राप्तकर्ताओं से अनुरोध किया कि वे नागरिकों को नुकसान पहुंचाने वाली रूसी सेना के वीडियो को सहेजें। एशिया निक्केई के अनुसार, ईमेल में मैलवेयर को अधिग्रहित डेटा को चुराने या नष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एक अमेरिकी सुरक्षा फर्म सेंटिनेलवन ने पहचान की है कि हैकिंग समूह स्कारब के शी चिनफिंग शासन के साथ संबंध हैं। टॉम हेगेल, एक वरिष्ठ धमकी शोधकर्ता ने कहा कि स्क्रैब की हड़ताल "यह एक गैर-रूसी राष्ट्र द्वारा यूक्रेन के खिलाफ पहला सार्वजनिक रूप से ज्ञात [उन्नत लगातार खतरा] हमला है। "इस बात के कई सबूत हैं कि चीन चुपचाप साइबर स्पेस में पैंतरेबाज़ी कर रहा है।

पाकिस्तान के लिए आतंकवाद, नियंत्रण रेखा संघर्ष के बारे में अलर्ट

यूक्रेन संघर्ष, जलवायु पर कार्रवाई कनाडा के बजट में

लेबनान के प्रधानमंत्री ने देश को बचाने के लिए क्रॉस-पार्टी सहयोग का आह्वान किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -