चीनी हैकर्स भारतीय वेबसाइट को बना रहे शिकार, इस सेक्टर पर हुआ साइबर हमला

चीनी हैकर्स भारतीय वेबसाइट को बना रहे शिकार, इस सेक्टर पर हुआ साइबर हमला

वर्तमान में भारत में हर क्षेत्र में हैकिंग का घतरा बढ़ता जा रहा है. हाल ही में भारतीय हेल्थकेयर वेबसाइट के हैक होने की खबर है. अमेरिकी साइबर सिक्योरिटी फर्म फायरआई ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि चीनी हैकर्स ने भारतीय हेल्थकेयर वेबसाइट को निशाना बनाया है और करीब 68 लाख डाटा चोरी की है. इस डाटा में मरीज और डॉक्टरों की निजी जानकारी शामिल हैं. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये हैकर्स हेल्थ डाटा को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में हेल्थ ऑर्गनाइजेशन और वेब पोर्टल को बेच रहे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Realme XT स्मार्टफोन का कैमरा उड़ा देगा सबके होश, जानिए अन्य खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio के फ्री 4के टीवी ऑफर से लगेगा DTH कंपनियों को झटका, पांच सितंबर को है लॉन्चिंग फायरआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि हैकर का नाम फॉलनस्काई519 है जिसने भारतीय हेल्थकेयर वेबसाइट को अपना शिकार बनाया है. फायरआई की इंटेलीजेंस टीम के मुताबिक चोरी हुए डाटा में 1 अक्टूबर 2018 से 31 मार्च 2019 के बीच स्वास्थ्य संबंधी डाटा ब्लैक मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध था. बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कुछ डाटा की कीमत 1.50 लाख रुपये से भी कम थी.

Oppo Reno 2 में होगा खास प्रोसेसर, कैमरे में होगी जबदस्त जूम क्वालिटी

इस मामले को लेकर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी हैकर्स एडवांस्ड पर्सिस्टेंट थ्रेट ग्रुप (एपीटी) स्वास्थ्य संबंधित रिसर्च कर रहे हैं. यह रिसर्च खासतौर पर कैंसर से संबंधित है. दरअसल पिछले कुछ दशक में चीन में कैंसर से मरने वालों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है.वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) दुनिया में तेजी से पांव पसारती कंपनी है. ऐसे में अन्य कंपनियों से पहले बाजार में दवा पेश करने के लिए रिसर्च कर रही है और इसके लिए डाटा इकट्ठा कर रही है.

Flipkart की इस नई सर्विस से होगा यूजर्स को बहुत फायदा, मात्र Rs 99 होगा फोन रिपेयर

Paytm UPI QR Code: अब किसी भी प्लेटफार्म पर करें आसानी से पेमेंट

Dish TV के इस लेटेस्ट प्रोडक्ट से सेट टॉप बॉक्स पर ही एक्सेस कर सकेंगे कई ऑनलाइन कंटेंट