चीन ने कबूला, उसके कब्जे में ही है इंटरपोल प्रमुख, घूसखोरी को लेकर हो रही है जाँच

Oct 08 2018 04:45 PM
चीन ने कबूला, उसके कब्जे में ही है इंटरपोल प्रमुख, घूसखोरी को लेकर हो रही है जाँच

बीजिंग। बीते शनिवार ही अपनी चीन यात्रा के दौरान लापता हुए इंटरपोल के अध्यक्ष मेंग होंगवेई के मामले ने अब एक नया मोड़ लिया है। इस मामले में दुनिया भर की सरकारों द्वारा दबाव बनाये जाएं के बाद चीन ने आखिर कबुल ही लिया है कि इंटरपोल प्रमुख मेंग होंगवेई चीनी सरकार के कब्जे में ही है। 

इस गाँव में हर किसी के खाते में हैं करोड़ों रूपए

यह जानकारी हाल ही में चीन के जन सुरक्षा मंत्रालय की ओर से साझा की गई है। इस मंत्रालय की ओर से इस मामले में हाल ही में जारी किये एक बयान में कहा गया है कि मेंग होंगवेई ने कुछ समय पहले भारी घूस लेते हुए भारी भ्रस्टाचार किया था और उन्हें अपने पद से कानून का उल्लंघन करने के आरोप में ही निलंबित किया गया था। इसके साथ ही चीनी सुरक्षा मंत्रालय ने यह भी कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति घूस लेता है तो उसकी जांच किया जाना तय है। 

देश भर में चुनावी माहौल, तैयारी में जुटा चुनाव आयोग


उल्लेखनीय है कि मेंग होंगवेई चीन के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और इंटरपोल के अध्यक्ष भी थे। वे पिछले कुछ समय से फ्रांस के लियोन शहर में रह रहे थे और कुछ दिनों पहले ही अपनी विदेश यात्रा के तहत चीन पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान बीते शनिवार ही अचानक उनके लापता होने की खबर सामने आई थी जिसके बाद से यह मुद्दा काफी तूल पकड़ रहा है।


ख़बरें और भी

 

लॉन्चिंग से पहले लीक हुई SANTRO की तस्वीर, जान लीजिए क्या है खास ?

बॉलीवुड का यह सुपरस्टार बना टाटा टिगोर का ब्रांड एम्बेस्डर, इस दिन होगी पेश

चंद दिनों का फैसला, samsung का 4 कैमरे वाला फ़ोन देने जा रहा दस्तक

ठुड्डी के ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Whatsapp को लगा तगड़ा झटका, Yahoo ने बिगाड़ दिया पूरा खेल