11 साल की इस बच्ची की हाइट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, तोड़े सारे रिकार्ड्स
11 साल की इस बच्ची की हाइट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, तोड़े सारे रिकार्ड्स
Share:

लम्बी हाइट होने तो हर किसी का सपना होता है. कुछ लड़कियां छोटी ही रह जाती है लेकिन कुछ इतनी ज्यादा लम्बी हो जाती है कि फिर उसके बारे में हर जगह चर्चा होने शुरू हो जाती है. हैरानी तो तब होती है जब बेहद कम उम्र में ही लंबाई जरूरत से ज्यादा हो. हम आपको आज एक ऐसी ही लड़की के बारे में बता रहे हैं. ये बच्ची कोई और नहीं बल्कि चीन में रहने वाली जैंग जियू है जो कि 11 साल की है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जैंग की लंबाई 6 फुट 10 इंच है. जी हाँ... इतनी सी उम्र में जैंग इतनी लंबी हो गई है. अपनी इसी खासियत के कारण उस बच्ची ने अपना बड़ा नाम कमा लिया है. इससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि जैंग की लंबाई इतनी है कि उसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इंग्लैंड की 12 साल की सोफी होलिंस जो कि 6 फुट 2 इंच की है, का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालांकि जैंग का नाम अभी गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया है.

अब तो ऐसा माना जा रहा है कि जैंग जियू की लंबाई उनके माता-पिता पर गई है. आपको बता दें जैंग जियू के माता-पिता दोनों की ही लम्बाई 6 फुट से अधिक हैं. सूत्रों की माने तो चीन में छठें ग्रेड तक आते-आते बच्चों की लंबाई 4 फुट 6 इंच होती है लेकिन जैंग की फर्स्ट ग्रेड में ही 5 फुट 3 इंच लंबाई हो गई थी. तब से ही ये बच्ची अपनी हाइट के कारण चर्चाओं में आ गई थी. आपको बता दें जैंग जियू को 5 साल की उम्र से ही बास्केटबॉल खेलने का शौक है. जैंग जियू की मां यूं यिंग भी चीन की नेशनल बॉस्केटबॉल टीम का हिस्सा रह चुकी हैं.

Omg... बकरी ने दिया सूअर और इंसान जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म

तो इलसिए लड़को को पसंद आती है खुद से ज्यादा उम्र की लड़कियां

बाजार में आई पुरुषों के लिंग जैसी बालियां और हार, कीमत जानकर उड़ जंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -