क्या चीन ने पकड़ा है भारत का कोई जवान ?
क्या चीन ने पकड़ा है भारत का कोई जवान ?
Share:

बीते सोमवार लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई खूनी झड़प के बाद दोनों पक्षों के बीच मेजर जनरल स्तर की वार्ता हुई. इस दौरान शुक्रवार को कहा गया कि चीन ने भारत के 10 सैनिको को वापस लौटाया है. अब इस पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने चीन-भारत सीमा स्थिति के बारे में एक सवाल के जवाब में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि चीन ने किसी भारतीय जवान को नहीं पकड़ा था.

भारत विरोध में कोरोना महामारी को भूल बैठी नेपाल सरकार, जनता बोली ‘बस बहुत हुआ’

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले तक कहा जा रहा था कि चीनी सेना द्वारा चार अधिकारियों सहित दस भारतीय सैनिकों को वापस लौटाया गया है. हालांकि, इस पर सेना या सरकार  की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं दिया गया था. जानकारी के लिए बता दें कि लद्दाख के गलवान में 15 जून को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान हमारे देश के 20 जवान शहीद हो गए. अब गुरुवार को हुई बातचीत के बाद करीब 10 जवानों को वापस लौटाया गया है. वही, एलएसी पर चीन से हिंसक संघर्ष के बाद से बॉर्डर पर हालात बेहद तनावपूर्ण हैं. वहीं, भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिका लगातार नजर बनाए हुए है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने हिंसा में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

क्या मणिपुर में गिर जाएगी भाजपा सरकार ? राज्यपाल के पाले में गेंद

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्षों शामिल होंंगे. हालांकि, ये वर्चुअल बैठक होगी जिसमें सभी दलों को पिछले कुछ दिनों से चीन के साथ चल रहे तनाव की जानकारी दी जाएगी. जवानों के शहीद होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत शांति चाहता है, लेकिन भारत उकसाने पर हर हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम में है. हमारे दिवंगत शहीद वीर जवानों के विषय में देश को इस बात का गर्व होगा कि वे मारते-मारते मरे हैं. साथ ही उन्होंने साफ किया कि सैनिकों का बलिदान खाली नहीं जाएगा.

राजस्थान में आसमान से गिरा रहस्यमयी धातु का टुकड़ा, दंग रह गए लोग

पूरे देश में एक होनी चाहिए कोरोना टेस्ट की कीमत, केंद्र को SC का आदेश

LAC पर घमासान, चीन ने रिहा किए बंधक बनाए गए 10 भारतीय जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -