होली पर मंडराया कोरोना का काला साया, चीनी विशेषज्ञों ने किया सावधान
होली पर मंडराया कोरोना का काला साया, चीनी विशेषज्ञों ने किया सावधान
Share:

नई दिल्ली: होली खेलने की तैयारी करने वाले लोगों को बहुत अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है. कोरोना वायरस के चाइनीज विशेषज्ञों का कहना है कि होली के बाद कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की तादाद में एकदम उछाल आ सकता है. आशंका है कि होली के दौरान कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल सकता है.  

उल्लेखनीय है कि चीन में 25 जनवरी 2020 को चाइनीज न्यू ईयर मनाने के लिए लोग इकठ्ठा हुए थे. इस दौरान तापमान कोरोना वायरस के लिए मुफीद था, जो कि 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया था. जिसके बाद कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैला. चाइना के जितने भी लोगों से बात हुई उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि त्योहार मनाने लोग जमा हुए थे और इसके बाद वायरस के मामले बढ़ गए. चीन में इस बार माउस ईयर आरंभ हुआ है, जिसे चाइनीज एस्ट्रोलॉजी में गोल्डन रेट ईयर कहा जाता हैं.

इस वर्ष भी न्यू ईयर मनाने के लिए पूरी दुनिया के चाइनीज लोग अपने घर चाइना लौटे थे. चीन में वर्ष का सबसे बड़ा फैमिली रीयूनियन चाइनीज न्यू ईयर पर ही होता है. कोरोना फैलने के दौरान चीन में ही मौजूद रहे और बाद में भारत आए अमित देशमुख कहते हैं कि, "हमने त्योहार मनाने के बाद कोरोना के मामले बढ़ते देखा है, न्यू ईयर पर 1 माह की छुट्टी ले लेते हैं लोग और अपने सारे मांगलिक कार्य उसी दौरान करते हैं, किन्तु इस बार एक दूसरे से घुलने मिलने के दौरान ये वायरस फैल गया."

बचपन की तस्वीर साझा कर अनन्या पांडे ने विश किया महिला दिवस

YES Bank Scam: पूर्व सीईओ राणा कपूर की बेटी पर ED का शिकंजा, विदेश जाने से रोका

सऊदी अरब : तख्तापलट के आरोप में इतने लोगों को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -