Tantan डेटिंग ऐप के दोगुने हुए यूजर, इन कंपनीयों से है मुकाबला

Tantan डेटिंग ऐप के दोगुने हुए यूजर, इन कंपनीयों से है मुकाबला


हर तीन महीने में उसके ग्राहकों की संख्या दोगुनी हो रही है ऐसा चाइनीज डेटिंग एप्लिकेशन टैनटन का दावा है. भारत में यह ऐप पिछले साल लॉन्च हुआ था. ऐप कंपनी टिंडर से दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन डेटिंग ऐप का ताज हथियाना चाहती है. चीन में टैनटन नौ करोड़ यूजर्स के साथ सबसे लोकप्रिय डेटिंग ऐप है. भारत में इसका मुकाबला टिंडर, ट्रूली मैडली, हैपन, अजर और बंबल से है. मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर के मुताबिक, टैनटन दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा डेटिंग ऐप टिंडर और बंबल के बाद है.

Amazon सेल में samsung के ये फोन आज से उपलब्ध

राहुल माहेश्वरी जो टैनटन के इंडिया के हेड है ने कहना, ‘युवा आबादी के लिहाज से देखें तो ऑनलाइन डेटिंग के लिए भारत दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है. हमारे उपभोक्ताओं में ज्यादा संख्या युवाओं की है, जिनकी औसत उम्र 24 साल है. इनमें से ज्यादा टियर 1 और टियर 2 शहरों में रहते हैं.’ हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि भारत में कितने लोगों ने उसके एप्लिकेशन को डाउनलोड किया है.डेटिंग ऐप्स के 20 करोड़ यूजर्स 2021 तक हो जाएंगे.

आज से Google Pixel 3a और 3a XL पर सेल में मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

डेटिंग ऐप्स के 20 करोड़ संभावित उपभोक्ता भारतीय बाजार में 2021 तक होंगे. ऐप की इंटरनेशनल टीम में 5 से ज्यादा लोग हैं, जिनका लगातार भारत पर फोकस बना हुआ है. यह आने वाले महीनों में भारत में एक ऑफिस खोलने की योजना भी बना रही है और ग्रोथ बढ़ाने के लिए ज्यादातर भारतीय लोगों को ही काम पर रखेगी. पिछले तीन वर्षों में नाटकीय ढंग से डेटा कीमतों में गिरावट आई है. अब युवाओं का एक बड़ा हिस्सा इंटरनेट ब्राउजिंग कर रहा है. इसमें से ज्यादातर लोग मोबाइल के जरिए इंटरनेट चला रहे हैं. यही वजह है कि इंडियन मार्केट में ऑनलाइन डेटिंग सेगमेंट प्रतिस्पर्धा का केंद्र बनता जा रहा है. चूंकि, भारत की आधी आबादी की उम्र पच्चीस साल से कम है, ऐसे में डेटिंग ऐप्स के अपार संभावनाएं हैं. टिंडर ने 2013 से भारत सर्विस देनी शुरू की थी और यह लोगों का पसंदीदा डेटिंग ऐप उसी समय से बन गया.

भारत में Oneplus 7 pro हुआ लॉन्च, ये होगी कीमत

OnePlus 7 Pro दमदार फीचर की वजह से, भारत में होगा 'गेम चेंजर'

Oneplus bullets wireless2 हुआ लॉन्च, जानिए खासियत