चीनी कोरोना वैक्सीन है सुरक्षित: अध्ययन
चीनी कोरोना वैक्सीन है सुरक्षित: अध्ययन
Share:

द लैंसेट संक्रामक रोगों के जर्नल में प्रकाशित चरण 1/2 के यादृच्छिक नैदानिक परीक्षण के निष्कर्षों के अनुसार, टीका लगाने वाले उम्मीदवार पहले टीकाकरण के 28 दिनों के भीतर प्रतिभागियों को एक एंटीबॉडी प्रतिक्रिया के लिए प्रेरित कर सकते हैं। चीन में रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए जियांग्सू प्रांतीय केंद्र के शोधकर्ताओं ने साइड इफेक्ट्स और उत्पादन क्षमता का ध्यान रखते हुए उच्चतम एंटीबॉडी प्रतिक्रियाओं को उत्पन्न करने के लिए इष्टतम खुराक भी पाया।

जबकि कोरोना वैक्सीन द्वारा प्रेरित एंटीबॉडी को बेअसर करने का औसत स्तर उन लोगों में देखा गया, जो पहले से COVID-19 थे, वैज्ञानिकों का अभी भी मानना है कि सूत्रीकरण अन्य वायरस और पशु मॉडल से डेटा के साथ उनके अनुभव के आधार पर वायरस के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा प्रदान कर सकता है। चूंकि अध्ययन में केवल 18 से 59 वर्ष की आयु के स्वस्थ वयस्कों को शामिल किया गया था, शोधकर्ताओं ने कहा कि अन्य आयु समूहों में टीकाकरण के उम्मीदवार के साथ-साथ पहले से मौजूद चिकित्सा स्थितियों वाले लोगों का परीक्षण करने के लिए आगे के अध्ययन की आवश्यकता होगी।

वर्तमान अध्ययन में, वैज्ञानिकों ने चरण 1/2 नैदानिक परीक्षण के परिणामों की रिपोर्ट की, जिसमें 18 से 59 वर्ष की आयु के प्रतिभागी शामिल थे, और केवल वे लोग जिनके पास COVID -19 के साथ संक्रमण का कोई इतिहास नहीं था।

मिशेल ओबामा ने अहंकारी होने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प की निंदा की

बांग्लादेश में मास्क के उपयोग के लिए जारी की नई प्रक्रिया

इंडोनेशिया में फिर भूकंप की दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -