चीनी कंपनी Xiaomi बनी दुनिया की नंबर 2 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी

चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने दूसरी तिमाही में Apple को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की नंबर 2 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन गई, शोध फर्म Canalys ने गुरुवार को इसकी सूचना दी। रिसर्च फर्म के अनुसार, Xiaomi ने पहली बार दुनिया भर में स्मार्टफोन शिपमेंट में 17 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जो पिछली तिमाही से 3 प्रतिशत अधिक है। दूसरी तिमाही में वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जिसमें सैमसंग ने 19 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ नेतृत्व किया, और ऐप्पल 14 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर रहा। कैनालिस के रिसर्च मैनेजर बेन स्टैंटन ने कहा कि Xiaomi फोन का औसत बिक्री मूल्य क्रमशः सैमसंग और ऐप्पल की तुलना में लगभग 40% से 75 प्रतिशत सस्ता है, इस साल Xiaomi के लिए एक प्रमुख प्राथमिकता अपने उच्च-अंत उपकरणों की बिक्री बढ़ाना है।

यह पहली बार है जब Xiaomi ने Canalys की रिपोर्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है। 2021 की पहली तिमाही में और पूरे 2020 के लिए, सैमसंग और ऐप्पल दुनिया के शीर्ष दो स्मार्टफोन ब्रांड थे। 2019 में, सैमसंग और हुआवेई इस सूची में सबसे ऊपर थे। Xiaomi के संस्थापक और सीईओ लेई जून ने शुक्रवार को एक पत्र में कहा, "दुनिया में नंबर 2 विक्रेता बनना "Xiaomi के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर" है। रिपोर्ट में कहा गया है कि लैटिन अमेरिका में कंपनी के शिपमेंट में 300% से अधिक, अफ्रीका में 150 प्रतिशत और पश्चिमी यूरोप में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।

कैनालिस के रिसर्च मैनेजर बेन स्टैंटन ने कहा कि सैमसंग और ऐप्पल जैसे स्मार्टफोन की तुलना में Xiaomi फोन का औसत बिक्री मूल्य लगभग 40 प्रतिशत से 75 प्रतिशत सस्ता है। कैनालिस की रिपोर्ट से पता चला है कि सैमसंग साल-दर-साल शिपमेंट में 15 प्रतिशत की लगातार वृद्धि के साथ शीर्ष पर रहा, जबकि Xiaomi के वैश्विक शिपमेंट में वैश्विक स्तर पर 83 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई।

आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

लाइट ऑन करते ही हुआ घर का कचरा, महिला की मौत

कोरोना से रोजी-रोटी पर पड़ा असर, ट्रांसजेंडर चाय की दुकान में कर रहे है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -