स्मार्टफोन की बिक्री में मामले में चीनी कंपनियां शीर्ष की ओर अग्रसर
स्मार्टफोन की बिक्री में मामले में चीनी कंपनियां शीर्ष की ओर अग्रसर
Share:

चीन की मोबाइल फ़ोन निर्माता कंपनियां ई-कॉमर्स के सहारे बेहतर डिलिवरी सेवा और स्मार्टफोन लवर्स को सस्ते मोबाइल उपलब्द्ध करवाकर लगातार बाजार में अपना वर्चस्व स्थापित कर रही है. वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में भी इनकी उपलब्द्धि लगातार बढ़ती ही जा रही है. एक शोध कंपनी काउंटर प्वाइंट रिसर्च के द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष की दूसरी तिमाही में ही चीन की एक कंपनी हुवावेई ने अपनी मजबूत डिलिवरी सर्विसेस के कारण न केवल बाजार में अपनी जगह बनाई है बल्कि हुवावेई ने 5 लाख स्मार्टफोन भी बेचे है जिसके चलते इसने माइक्रोसॉफ्ट को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है.

आपको यह भी बता दे कि इस दौरान हुवावेई की 2014 के 2 करोड़ 6 लाख के मुकाबले 48.1 प्रतिशत अधिक बताई गई है. यह बात भी सामने आई है कि चीन की कम्पनियाँ जैसे हुवावेई, शियोमी, जेडटीई और लेनेवो अपने उपयोगकर्ताओं को 10 हजार से भी कम में बेहतर समर्त्फोने उपलनद्ध करवाती है, जिससे की मार्केट में भी इनके नाम की धूम मची हुई है. इसके साथ ही इन कम्पनियोंं ने ऑनलाइन और स्मार्ट डिलीवरी के लिए ऑनलाइन कारोबार करने वाली कंपनियों फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और आमेजन से भी हाथ मिलाया है, जिससे कस्टमर को आसानी से स्मार्टफोन उपलब्द्ध हो जाता है.

इसके साथ ही अन्य चीनी कंपनी शियोमी की बिक्री में भी बढ़ोतरी देखी गई है, इसकी बिक्री में भी 25.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई और इसके साथ ही यह 1 करोड़ 51 लाख से बढ़कर 1 करोड़ 90 लाख पर पहुंच गई है। इसके अलावा भी कई कम्पनियों की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -