चिनफिंग की निंदा करने वालों को कम्युनिस्ट पार्टी ने किया निलंबित
चिनफिंग की निंदा करने वालों को कम्युनिस्ट पार्टी ने किया निलंबित
Share:

बीजिंग: चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग पर अपनी नाकामियों को लोगों से छुपाने के लिए इंडिया के साथ सैन्य टकराव आरम्भ करने का आरोप लगाने वाली महिला नेता काई जिया को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी निलंबित किया जा चुका है. हांगकांग स्थित साउथ चाइना मार्निग पोस्ट ने एक खबर में कहा गया है कि चिनफिंग की कटु आलोचक काइ जिया सेंट्रल पार्टी स्कूल में प्रोफेसर भी रह चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार कम्युनिस्ट पार्टी ने बताया है कि काई की गतिविधियों से देश की प्रतिष्ठा को हानि पहुंची है.

समाचार पत्र ने स्कूल की वेबसाइट के हवाले से कहा जा रहा है कि 68 साल कि काइ ने अपने भाषणों से ऐसी गंभीर राजनीतिक परेशानी पैदा कर दी कि उन्हें बाहर का रास्ता दिखा बता दिया है. पार्टी द्वारा दिए गए नोटिस में बोला गया कि काइ के भाषण असाधारण रूप से घिनौने थे.

फिलहाल अमेरिका में हैं काइ जिया: निलंबित नेता काइ जिया ने कहा कि वह फिलहाल अमेरिका में हैं. जिसके आगे उन्होंने कुछ नहीं बोला. उन्होंने जून में ब्रिटिश अखबार गार्जियन को दिए एक इंटरव्यू में बोला था कि चिनफिंग अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए इंडिया के साथ तनाव पैदा करने और अमेरिका विरोधी भावनाओं को भड़काने का कार्य करते है. यह पूछे जाने पर कि चीन को विश्व का दुश्मन बनाने से चिनफिंग को क्या लाभ होगा उन्होंने कहा कि जिसके पीछे बहुत सी वजह हैं. सबसे अहम बात यह कि वे पार्टी में अपना वर्चस्व बनाए रखना चाह रही है. काइ ने राष्ट्रपति के लिए अधिकतम 2 कार्यकाल वाला नियम परिवर्तन करने के लिए संविधान में बदलाव किए जाने पर भी चिनफिंग की कड़ी निंदा की थी.

इंडोनेशिया में भूकंप से डोली धरती, हर तरफ मची अफरा- तफरी

चिनफिंग की निंदा करने वालों को कम्युनिस्ट पार्टी ने किया निलंबित

काबुल में फिर हुआ रासायनिक हमला, 10 लोगों ने गवाई अपनी जान 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -