यहां से शुरू हुआ साइकिल शेयरिंग का कॉन्सेप्ट
यहां से शुरू हुआ साइकिल शेयरिंग का कॉन्सेप्ट
Share:

दुनिया भर में यही माना जाता है कि कब्रिस्तान में केवल इंसानों को दफन किया जाता है. लेकिन कभी आपने सुना है कि साइकिलों का भी कब्रिस्तान होता है? सुनने में अजीब लग रही यह बात वाकई सच है. दरअसल चीन में जितने भी बड़े-बड़े मैदान खली पड़े हुए हैं, वह सब अब साइकिलों के कब्रिस्तान में बदलते जा रहे हैं.

प्रदुषण से पूरी तरह मुक्ति पाने के लिए चीन ने साइकिल शेयरिंग और बाइक शेयरिंग का कॉन्सेप्ट लागू कर दिया. इस पहल से प्रदुषण पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन पुलिस प्रशासन के लिए अब यह मुसीबत बनती जा रही है. क्योंकि लोग साइकिलों का इस्तेमाल करने के बाद इसे कहीं भी फेक कर चले जाते हैं. जिसे स्थानीय पुलिस प्रशासन ठिकाने लगाने का काम कर रही है. बीजिंग और शंघाई में साइकिलें लोगों की आम ज़िन्दगी का हिस्सा बन गई हैं.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़ पता चला है कि चीन की सड़कों में करीब एक करोड़ ऐसी साइकिलें हैं, जिन्हे लोगों ने कहीं भी छोड़ दिया है. चीन में बाइक शेयरिंग के कॉन्सेप्ट में आप एक ऐप डाउनलोड करके बहुत ही कम पैसों में साइकिल को किराए पर ले सकते हैं. यह किराया घंटों के हिसाब से चलता है. लेकिन आज देखने में आ रहा है कि यूज़र काम हो जाने के बाद साइकिल को वही छोड़ कर चले जा रहे हैं.

लड़ाई के दौरान महिला ने काटा पुरुष का प्राइवेट पार्ट

तो क्या छाछ को घोषित कर देना चाहिए अमृत

सेक्स के दौरान सीमेंट का उपयोग पड़ा महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -